पीएम मोदी से मुलाकात पर उठे सवाल तो मनीष तिवारी बोले- हम पंजाबी छोटे दिल वाले नहीं

पंजाब के मोहाली में बुधवार को कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Manish Tewari) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके बाद कई लोगों ने इस मुलाकात पर सोशल मीडिया पर सवाल उठाए और हाथ मिलाते हुए उनकी तस्वीर शेयर की. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हम पंजाबी छोटे दिल वाले नहीं है.

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा, ”प्रोटोकॉल और सम्मान. जब आपके संसदीय क्षेत्र में देश के प्रधानमंत्री आए हों तो वहां के सांसद के तौर पर आपके लिए यह आवश्यक हो जाता है कि आप उनके सम्मान और सामान्य शिष्टाचार के तहत उस कार्यक्रम में शरीक हों. पीएम मेरे संसदीय क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब आये थे इसलिए मैंने राजनीतिक मतभेदों के बावजूद उनका स्वागत किया. हम पंजाबी न ही छोटे दिमाग वाले हैं और न ही छोटे दिल वाले.”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मोहाली के मुल्लांपुर में 300 बिस्तरों वाले होमी भाभा कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया. इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मौजूद थे.

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने उद्घाटन अवसर पर कांग्रेस विधायकों को आमंत्रित नहीं करने पर पंजाब सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के विधायकों को आमंत्रित नहीं करना सरकार की संकुचित मानसिकता को दर्शाता है.

बाजवा ने कहा कि अस्पताल की आधारशिला तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 30 दिसंबर 2013 को रखी थी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री थे.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करना और अस्पताल के उद्घाटन के लिए उन्हें धन्यवाद देना अच्छा है, लेकिन उन्हें सिंह के योगदान को भी स्वीकार करना चाहिए था.

Related posts

Leave a Comment