रात बिताओ-पैसे कमाओ…पत्नी को कॉल गर्ल बनाना चाहता था पति; सास-ससुर पर लगाए आरोप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महिला को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. शहर के ठाकुरगंज थाने इलाके की एक पत्नी ने अपने पति और सास-ससुर पर गंभीर आरोप लगाए है. पत्नी का आरोप है पति और ससुर कॉल गर्ल बनने को लेकर उसके संग जबरदस्ती करते हैं. पत्नी का कहना है कि पति दहेज के लिए दोस्तों के साथ सोने को मजबूर करता है. पीड़िता ने पुलिस थाने में पहुंच कर पति और सास-ससुर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

मामला थाना ठाकुरगंज क्षेत्र के दौलतगंज का है. पीड़ित महिला कानपुर की रहने वाली है. उसकी शादी 11 नवंबर 2021 को हुई थी. पीड़िता के मुताबिक माता-पिता भाइयों ने अपनी हैसियत से ज्यादा उपहार देकर विदा किया था. जब वह अपने मायके से ससुराल गई तो उसको मालूम पड़ा कि उसके पति का संबंध पति-पत्नी जैसा पड़ोस की रहने वाली महिला से बने हुए है. दूसरी महिला को घर में देखकर पीड़िता बौखला उठी. पीड़िता के सास-ससुर कम दहेज लाने का ताना देते हुए प्रताड़ित करते रहते हैं.

कॉल गर्ल बनने का बनाया दबाव
महिला ने अपने पति पर दहेज की मांग पूरी न होने पर दोस्तों के साथ सोने के लिए मजबूर करने और कॉल गर्ल बनने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पति की मांग पूरी न करने पर परिजनों ने उसके साथ मारपीट करके घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी कार्रवाई की मांग की है.

शादी में दिए 5 लाख रुपये नकद
पीड़िता का कहना है कि ससुराल वाले एसी और कार के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं, जबकि शादी में पांच लाख नकद रुपये दिए जा चुके थे. दहेज की मांग न पूरी होने पर पति और सास परिचितों के साथ सोने के लिए मजबूर करने लगे. साथ ही कॉल गर्ल के तौर पर दूसरों के घर जाने का दबाव बनाया. विरोध पर मारपीट कर घर से निकाल दिया. परिजनों ने रिश्ता कायम रखने की कोशिश की तो पूरे परिवार को मारने की धमकी दी. इसके बाद कानपुर और लखनऊ पुलिस से शिकायत की, लेकिन कही सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़िता ने मुख्यमंत्री सहायता प्रकोष्ठ में शिकायत की.

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
ठाकुरंगज थाने की पुलिस ने आरोपी ससुरालवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति व सास-ससुर के खिलाफ 498-A 323, 504, 506, दहेज की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. अभी किसी की गिरफ्तारी नही हुई है. जांच के बाद जो दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

Related posts

Leave a Comment