महाराष्ट्र में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने पर होगी सख्त कार्रवाई, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दी चेतावनी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के नेतृत्व में गुरुवार को 15 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी की गई. इस छापेमारी में कुल 106 लोगों के हिरासत में लिया गया. पीएफआई कार्यकर्ताओं इसके विरोध में शुक्रवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे शहर में जिला कलेक्टर के दफ्तर के बाहर इकट्ठा हुए और इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए. 

पीएफआई कार्यकताओं का पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि, वहां उस समय ज्यादा शोर होने के कारण इसके कुछ हिस्से साफ सुनाई नहीं पड़ते, लेकिन उस दौरान वहां मौजूद पत्रकारों ने नारे लगाए जाने की पुष्टि की है. पीएफआई के कुछ सदस्यों को पुणे पुलिस ने हिरासत में लिया और आज सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया.

फडणवीस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

नारेबाजी की घटना पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. बीजेपी विधायक नितेश राणा (Nitesh Rana) ने इस तरह के नारे लगाने वालों को चेतावनी दी. साथ ही उन्होंने पीएफआई पर बैन लगाने की भी मांग की. 

PFI पर लगे ये गंभीर आरोप

सूत्रों ने शनिवार को बताया, 15 राज्यों में फैले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्यों के खिलाफ अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई का कोड ‘ऑपरेशन ऑक्टोपस’ था. एनआईए की टीम को लगातार इनपुट और कई सबूत हाथ लगे थे जिनके आधार पर ये छापेमारी की गई थी. आरोप है कि पीएफआई नेता और कैडर आतंकवाद और आंतकवादी गतिविधियों में शामिल थे. वह हथियारों की ट्रेनिंग देने के लिए कैम्प भी आयोजित करते थे. इसके अलावा उनपर लोगों को प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए उन्हें कट्टरपंथी बनाने का भी आरोप है. 

Related posts

Leave a Comment