वृषभ, मकर, मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

राशि: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या और तुला राशि समेत सभी राशियों पर ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति का प्रभाव पड़ रहा है. आज का दिन कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ होने जा रहा है, जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन शुरुआत में तो उत्तम रहेगा, लेकिन बाद में वह उतना लाभ नहीं कमा पाएंगे. आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कामयाब रहेंगे. यदि आपके आस पड़ोस में कोई लड़ाई झगड़े की नौबत आए, तो उसमें आपको चुप रहना होगा, नहीं तो वह आपके ऊपर आ सकता है. आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करने आएगा, जिसमें आपको पिछली बातों को नहीं उखाड़ना है. आप अपने खानपान की आदत में बदलाव करके स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन निश्चित रूप से फलदायक रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि साथी को अभी तक परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह मिलवा सकते हैं. आप अपनी सूझबूझ से किसी कठिन समस्या का हल खोजने में कामयाब रहेंगे. आप उतार-चढ़ाव का सामना करते करते जिंदगी जीना सीख जाएंगे. कार्य क्षेत्र में अधिकारी आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं, जिन्हें आप हंसते-हंसते पूरा करेंगे. विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम करना होगा.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के जातक आज मीठी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. आपकी किसी नये मकान, वाहन, दुकान आदि को खरीदने की इच्छा थी, तो वह पूरी होते-होते रह जाएगी, लेकिन फिर भी आपके चेहरे पर शिकन नहीं आएगी. पिताजी को कोई रोग अपनी चपेट में ले सकता है, जिससे आपको सावधानी बरतनी होगी. परिवार के सदस्यों में यदि कोई लड़ाई झगड़ा हो, तो उसमें आपको दोनों पक्षों से बातचीत अवश्य करनी होगी.

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहेगा. बिजनेस कर रहे लोग कुछ नए लोगों को शामिल करेंगे व नई तकनीकों को लगाकर धन कमाने के पूरी कोशिश में लगे रहेंगे. यदि आपको किसी मामले में कोई संबधी सलाह दे, तो उस पर सोच विचार अवश्य करना होगा, तो वह आपके लिए गलत साबित हो सकता है. फाइनेंस से जुड़े लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, जो लोग मांस मदिरा आदि का सेवन करते हैं, वह उसे छोड़ने पर भी विचार कर सकते हैं.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप अपने किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, क्योंकि व्यापार में आपका फंसा हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है. आप किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेंगे. कार्य क्षेत्र में आपको मन मुताबिक कार्य मिलने के कारण आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको किसी कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में अधिकारियों को रिश्वत देनी होगी, तभी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है.

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. मित्रों के साथ आप किसी यात्रा का आनंद लेंगे, लेकिन परिवार में चल रही कलह आपका सिर दर्द बन सकती है. आपको अपने किसी कार्य को कल पर नहीं टालना है, नहीं तो बाद में वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर देंगे. किसी कानूनी कार्य में आप जीत हासिल करने में कामयाब रहेंगे. पिताजी से किसी निवेश संबंधी योजना पर बातचीत कर सकते हैं. जो लोग ससुराल पक्ष से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह उन्हें आसानी से मिल जाएगा.

तुला राशि (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. आपको कार्य क्षेत्र में कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी अपने अधिकारियों से किसी बात पर बहस बाजी हो सकती है, जो आपकी पदोन्नति में बाधा बनेगी. संतान आपसे किसी नई चीज की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी करते नजर आएंगे. परिवार के किसी सदस्य को सम्मान प्राप्त हो सकता है, जिससे आपका व आपके कुल का नाम रोशन होगा. किसी सरकारी योजना में निवेश करने का आपको मौका मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों को परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. माता पिता का आशीर्वाद लेकर  आपके सभी काम बनते चले जाएंगे. कार्य क्षेत्र में लोग आपको बातों में लगाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे, जिससे आपके काम का नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी किसी नई परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. भाइयों से चल रहा विरोध अभी लंबा चल सकता है. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो जातक ऑनलाइन व्यवसाय करते हैं, उन्हें कोई बड़ा आर्डर मिलेगा. यदि आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो उसे स्थगित कर दे, नहीं तो वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है. नए व्यवसाय में आप हाथ आजमाने की सोचेंगे, जिसमें आप सफल रहेंगे. जीवन साथी आपकी हर संभव मदद करेंगे. आपका कोई रुका हुआ काम बनने से आप प्रसन्न रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन ऊर्जावान रहेगा व अपनी उर्जा को सही कामों में लगाएं, तो उनके लिए बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में आप जोश और जुनून से सभी कार्यों को करेंगे, लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि आपसे कोई कार्य गलत ना हो जाए. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी बहस बाजी हो सकती है, जिसमें आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा. विद्यार्थी प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे वह सफलता अर्जित करने में कामयाब रहेंगे. आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियों भरा रहेगा. संतान की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है. जीवन साथी से चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी, लेकिन आपका कोई परिचित आपके बनते हुए काम को बिगाड़ सकता है, जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का व्यवसाय करते हैं, तो उनकी कोई बेहतर डील फाइनल हो सकती है. राजनीति में कार्यरत लोग अपने कार्यों से जाने जाएंगे.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ मुश्किलें लेकर आएगा. आपको कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी होगी. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा, लेकिन वह जितनी मेहनत करेंगे, तो बेहतर रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर आप किसी अहम मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप अपनी बोलने की कला से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. रोजगार की तलाश कर रहे लोगो को अभी कुछ समय और परेशानी का सामना करना होगा, उसके बाद ही कोई बेहतर अवसर हाथ लगेगा.

Related posts

Leave a Comment