‘लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार, BJP-NDA तैयार’… लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद बोले PM मोदी

लोकसभा चुवान 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. 19 अप्रैल से पहले चरण का चुनाव शुरू होगा जो सातवें चरण के साथ 1 जून को खत्म हो जाएगा. सभी सीटों के नतीजे 4 जून को आएंगे. चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके तारीखों का ऐलान किया है. आयोग की कॉन्फ्रेंस के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार आ गया है.

पीएम ने ट्वीट करके लिखा कि चुनाव आयोग ने 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. BJP-NDA, चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं. पीएम ने कहा कि हम सभी क्षेत्रों में सुशासन और सेवा वितरण के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर लोगों के पास जा रहे हैं. पीएम मोदी ने इसके साथ-साथ विपक्ष पर भी हमला बोला.

पीएम ने कहा, दस साल पहले हमारे सत्ता संभालने से पहले, भारत के लोग INDI गठबंधन के शासन के कारण ठगा हुआ और निराश महसूस कर रहे थे. कोई भी क्षेत्र घोटालों और नीतिगत पंगुता से अछूता नहीं था. विश्व ने भारत का साथ छोड़ दिया था. वहां से, यह एक शानदार बदलाव रहा है.

पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत

पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘140 करोड़ भारतीयों की शक्ति और पराक्रम ने देश विकास के नये कीर्तिमान रच रहा है. पूरी दुनिया में, भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और करोड़ों लोगों को गरीबी से मुक्ति मिली है. हमारी योजनाएं भारत के सभी हिस्सों तक पहुंची हैं और संतृप्ति पर जोर देने से अच्छे परिणाम मिले हैं.

अब की बार, 400 पार – PM

लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने कहा कि भारत के कोने-कोने से, समाज के हर वर्ग से हटकर, लोग एक स्वर में कह रहे हैं- अब की बार, 400 पार! हमारा विपक्ष दिशाहीन और मुद्दाविहीन है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि वे बस हमें गाली दे सकते हैं और वोट बैंक की राजनीति कर सकते हैं. पीएम ने कहा कि हमारे तीसरे कार्यकाल में बहुत काम किया जाना बाकी है. पिछला दशक सत्तर सालों तक शासन करने वालों द्वारा पैदा की गई कमियों को भरने के बारे में था.

‘मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि आने वाले पांच वर्ष उस रोडमैप को स्थापित करने के हमारे सामूहिक संकल्प के बारे में होंगे जो अगले हजार वर्षों के लिए एक राष्ट्र के रूप में हमारे प्रक्षेप पथ का मार्गदर्शन करेगा और भारत को समृद्धि, सर्वांगीण विकास और वैश्विक नेतृत्व का प्रतीक बनाएगा’.

Related posts

Leave a Comment