दूध बेचने वाली कंपनी ने विज्ञापन में गाय की जगह दिखाईं महिलाएं, मचा बवाल फिर मांगनी पड़ी माफी

सार्वजनिक विरोध के बाद, दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी ने एक विज्ञापन में महिलाओं को गाय के रूप में दिखाने के लिए माफी मांगी है. सियोल मिल्क ने एक शख्स को ग्रामीण इलाकों में घूमते हुए और चोरी से महिलाओं के एक समूह को खेत में एक धारा से पानी पीते हुए और योग करते हुए दिखाया था. क्लिप में शख्स को गलती से एक टहनी पर कदम रखते हुए और महिलाओं को चौंकाते हुए दिखाया गया, जो अचानक गायों में बदल जाती हैं. कई लोगों ने विज्ञापन की आलोचना की और कुछ ने उस शख्स के व्यवहार की तुलना “मोल्का” से की, जो चोरी से दूसरों को फिल्माने का अवैध कार्य था.

मीडिया में चली खबरो के अनुसार, कंपनी, जिसने 52 सेकंड के वीडियो के साथ अपने उत्पादों को ऑर्गेनिक के रूप में पेश करने की कोशिश की, बाद में YouTube से वीडियो को हटा दिया, लेकिन तब तक यह वायरल हो चुका था.

मीडिया में चली खबरो के अनुसार विज्ञापन ने दक्षिण कोरिया में न केवल लिंगवाद और लिंग संवेदनशीलता पर व्यापक बहस छेड़ दी है, बल्कि मीडिया में चली खबरो के अनुसार कहा गया है कि यह भी कि दूसरों की इजाजत के बिना रिकॉर्ड करना कितना स्वीकार्य है.

मीडिया में चली खबरो में कहा गया है कि ऑनलाइन मांगी गई माफी में, सियोल मिल्क की मूल कंपनी सियोल डेयरी कोऑपरेटिव ने कहा, “हम उन सभी से ईमानदारी से माफी मांगते हैं, जिन्होंने पिछले महीने 29 तारीख को जारी किए गए दूध के विज्ञापन से असहज महसूस किया.”

Related posts

Leave a Comment