लोगों में Maruti की सबसे महंगी कार का कम नहीं हो रहा क्रेज, जानिए क्या है खास

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, मारुति सुजुकी ने इनविक्टो के लॉन्च के साथ 20 लाख से 30 लाख की कीमत में वाली कार सेगमेंट में एंट्री कर ली है। आपको बता दें, भारतीय बाजार में इस कार की शुरुआती कीमत 24.79 लाख रुपये है। इस कार की प्री-बुकिंग 19 जून 2023 से चालू है और अब तक कंपनी को इस कार के लिए 6200 से अधिक की बुकिंग मिल चुकी है। चलिए आपको बताते हैं इस कार में आखिर क्या कुछ खास है जो लोगों को इतनी पसंद आती है।

वाहन निर्माता कंपनी ने अपने एक इवेंट के दौरान बताया कि कंपनी को 6,200 से अधिक की प्री -बुकिंग मिल चुकी है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें, आप मात्र 25 हजार रुपये की टोकन राशि देकर बुक करा सकते हैं। इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी। वहीं कंपनी ने बताया कि कंपनी के पास पहले से ही लगभग 10 हजार यूनिट्स का स्टॉक है। इस कार का प्रोडक्शन कर्नाटक में टोयोटा के बिदादी प्लांट में किया जा रहा है।

इस कार में आपको 2.0 लीटर , चार सिलेंडर हाइब्रिड -पेट्रोल यूनिट है, जिसे इलेक्ट्रिक मोटर और मोटर के साथ जोड़ा गया है। इसके पावरट्रेन का पावर आउटपुट 183 बीएचपी है और यह ई-सीवीटी के साथ आती है। इसमें सिर्फ एक ही पावरट्रेन ऑप्शन भी रखा गया है।

इस कार में फीचर्स के तौर पर पैनोरमिक सनरूफ, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, 10.1-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी फ़ंक्शन, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 50 सुजुकी कनेक्ट फीचर्स, 360 डिग्री मॉनिटर, वेंटिलेडेट फ्रंट सीट्स, पैडल शिफ्टर्स, पावर्ड टेलगेट, एम्बिएंट लाइटिंग, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, टीपीएमएस और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे कई दमदार फीचर्स मिलते हैं।

Related posts

Leave a Comment