स्टेशन पर मां-बाप से बिछड़ गई थी लड़की, रेलवे कर्मचारियों ने किया दिल जीतने वाला काम

नई दिल्ली: अक्सर आपने फिल्मों में फिल्मों में बिछड़कर मिल जाने बहुत से सीन देखें होंगे. जैसे कि कोई बच्चा रेलवे प्लेटफॉर्म पर ही रह गया हो. उसके उसके मां-बाप जिस ट्रेन में बैठे हो वो तेजी से पटरियों पर दौड़ने लगती हो. खैर कई बार हकीकत में भी ऐसा होता है. लेकिन इसके बाद सबसे मुश्किल काम होता है बच्चों को उनका घर तक पहुंचना. हाल ही में एक ऐसा ही वाकया यूपी में देखने को मिला. खैर गनीमत की बात ये रही कि बच्ची को उसके मां-बाप से तक सुरक्षित पहुंचा दिया गया.

मीडिया में चली एक रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर-इटावा रेल मार्ग पर स्थित मैथा रेलवे स्टेशन पर भी घटा. जहां बीते दिन ट्रेन नंबर-15632 से अपने पैरेंट्स के साथ यात्रा कर रही एक 16 साल की लड़की प्लेटफ़ॉर्म पर उतरी थी. लेकिन इससे पहले कि वो ट्रेन पर चढ़ पाती, गाड़ी चल पड़ी. अब सोचिए कि बच्ची और उसके मां-बाप का क्या हाल हुआ होगा. अपनी बेटी को पीछे छूट जाने पर फौरन उसके पैरेंट्स ने टीटीई को इस बारे में जानकारी दी.

TTE ने कमर्शियल कंट्रोल रूम टूंडला (Tundla) से संपर्क किया. टूंडला में ही लड़की के पैरेंट्स को ट्रेन से उतार लिया गया. इसके बाद उनकी बिछड़ चुकी बेटी को भी वहीं लाने के लिए मशक्कत शुरू की गई. इसके बाद जो कुछ हुआ वो हर किसी को खुश कर देगा. मैथा स्टेशन पर छूट चुकी लड़की को उसके पैरेंट्स से मिलाने के लिए टूंडला स्टेशन पर लाने की तैयारी की गई. मैथा में एक दूसरी ट्रेन को रुकवाया गया और उसी से लड़की को टूंडला तक लाया गया.

इस तरह कुछ ही घंटे में रेलवे ने बच्ची को उसके मां-बाप से मिलवा दिया. इस खबर को सुनने के बाद हर कोई रेलवे की तारीफ करता नजर आ रहा है. रेलवे के अफसर ने आगे बताया कि लड़की अपने मां-बाप संग प्रयागराज से जोधपुर जा रही थी. इसी दौरान लड़की एक स्टेशन पर छूट गई थी, जिसके बाद उसे दूसरी ट्रेन से भेजा गया. बच्ची अपने मां-बाप से मिलकर काफी खुश हुई. अब ये खबर देशभऱ में काफी सुर्खियां बटोर रही है.

Related posts

Leave a Comment