“साइकिल में रखे जाते थे बम” : पीएम मोदी सपा के चुनाव चिन्ह को लेकर साधा निशाना

हरदोई (उत्तर प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी पर परोक्ष हमला करते हुए रविवार को कहा कि 2014-2017 के बीच ‘परिवारवादियों’ ने उन्हें उत्तर प्रदेश की जनता के लिए काम नहीं करने दिया. हरदोई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हरदोई के लोग 10 मार्च को भाजपा की बंपर जीत के साथ पहली होली मनाएंगे.उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी आतंकियों के साथ हमदर्दी रखती है और उसने अपने पिछले कार्यकाल में आतंकवाद के कई आऱोपियों पर से मुकदमे वापस लाने का प्रयास किया. उन्होंने परोक्ष रूप से सपा के चुनाव चिन्ह की ओर इशारा करते हुए कहा, पहले साइकिल पर बम रखे जाते थे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “हरदोई के लोगों ने दो बार होली खेलने की तैयारी कर ली है. पहली होली 10 मार्च को भाजपा की बंपर जीत के साथ खेली जाएगी. लेकिन अगर आप 10 मार्च को होली खेलना चाहते हैं, तो आपको मतदान केंद्रों पर व्यवस्था करनी होगी.” उन्होंने कहा, “आज तीसरे चरण में भी बिना किसी विभाजन के कमल के चिन्ह पर भारी मतदान हो रहा है. अब तक हमें जो खबर मिली है, वह बहुत उत्साहजनक है.”

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकार देश के गरीबों, किसानों और युवाओं के लिए है. उन्होंने कहा कि, “आपने जिस डबल इंजन वाली सरकार को वोट दिया, वह किसी परिवार की नहीं है, वह सरकार केंद्र के लिए नहीं है, हमारी सरकार गरीबों, किसानों और युवाओं के लिए है.”

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पांच साल मेहनत की, लेकिन 2014 से 2017 के बीच इन ‘परिवारवादियों’ ने उनका साथ नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि “मुझे दुख है कि 2014 से 2017 के बीच इन ‘परिवारवादियों’ ने मेरा समर्थन नहीं किया. मैं यूपी से सांसद हूं, लेकिन 2017 तक उन्होंने मुझे यूपी के लोगों के लिए काम नहीं करने दिया. अगर आप उन्हें फिर से लाएंगे, तो क्या वे मुझे आपके लिए काम करने देंगे? क्या ऐसे लोगों को फिर से चुना जाना चाहिए?”

पीएम मोदी ने कहा कि पहले माफियाओं के डर से व्यापारी कारोबार करने से डरते थे. पीएम मोदी ने कहा कि, “पांच साल पहले यूपी के साथ माफियाओं ने क्या किया? व्यापारी व्यापार करने से डरते थे. उस समय छीना-झपटी, लूट आम बात थी. लोग कहते थे, “दीया बरे घर वापस आ जाओ” (सूर्यास्त से पहले घर वापस आ जाओ). बुरी तरह चुनाव हारने वाले ये ‘परिवारवादी’ अब जाति के नाम पर जहर फैलाएंगे. ऐसे लोग कुर्सी के लिए अपने ही परिवार से लड़ते हैं, लेकिन आपको एक ही बात याद रखनी होगी- यूपी का विकास, देश का विकास.”

उत्तर प्रदेश चुनाव के तीसरे चरण के लिए 59 सीटों पर मतदान जारी है. इसके बाद के चरण 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को होंगे. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Related posts

Leave a Comment