प्रिंसिपल ने कैबिन में लगाया था काला शीशा, छात्राओं को बुलाता था अंदर और…

हरियाणा के जींद जिले से एक शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आ रही हैं जहां पर एक स्कूल के प्रिसिंपल ने ही छात्राओं के साथ छेड़छाढ़ कर दी. परेशान छात्राओं ने राष्ट्रपति, महिला आयोग और राज्यपाल से प्रिंसिपल की इस करतूत की शिकायत की. इसके बाद मामला सामने आया है. फिलहाल प्रिंसिपल को सस्पेंड किया गया है और डीईओ स्तर पर जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला उचाना के एक सरकारी स्कूल का है. इस स्कूल में 9 छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. छात्राओं ने आरोप लगाया है कि उनका प्रिंसिपल उन्हें जानबूझकर कैबिन में बुलाता है और गलत हरकत करता है. इसी वजह से प्रिंसिपल ने अपने कैबिने में काले शीशे भी लगवाए हुए थे. छात्राओं ने जिला शिक्षा अधिकारी ज्योति श्योकंद से की गई शिकायत में कहा है कि अगर वह सीधे तौर पर प्रिंसिपल का विरोध करती थीं तो वह स्कूल से निकालने और पेपर-प्रैक्टिकल में फेल करने की धमकी देता था.

छात्राओं ने आरोपी प्रिंसिपल करतार सिंह के खिलाफ शिकायत पत्र तैयार करके दिल्ली महिला आयोग, राष्ट्रपति कार्यालय और राज्यपाल से शिकायत की थी. छात्राओं ने इसी साल 31 अगस्त को यह शिकायत दी थी. बता दें कि आरोपी प्रिंसिपल पर इससे पहले भी इसी तरह के गंभीर आरोप लगे थे. आरोपी करतार इससे पहले घोघड़िया गांव के स्कूल में तैनात था जहां पर ग्रामीणों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए प्रिंसिपल का ट्रांसफर करवाया था.

मामला सामने आने के बाद आरोपी प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं डीईओ स्कूल की छात्राओं से मुलाकात कर उसने पूछताछ की है. छात्राओं ने डीईओ को बताया कि प्रिंसिपल ने अपने कैबिन में काले कांच लगवाए हुए थे ताकि बाहर से कोई उसे देख न सके. वह अपने कैबिन में बुलाकर छात्राओं को धमकाता था और उनके साथ गलत हरकत करता था. डीईओ ने इस शिकायत के बाद स्कूल के प्रिंसिपल कैबिन से काले रंग के काच निकलवाए हैं.

अतिरिक्त उपायुक्त हरीश कुमार ने बताया है कि आरोपी प्रिंसिपल को मामला सामने आने के बाद सस्पेंड कर दिया गया है. आरोपी पर पीएमओ कार्यालय, महिला आयोग, शिक्षा विभाग और जिला अधिकारियों की ओर से जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि जैसे ही जांच पूरी होगी प्रिंसिपल के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Related posts

Leave a Comment