ऐसा कोई कानून नहीं, जिसकी धज्जियां न उड़ी हों… इजराइल-हमास जंग पर बोलीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इजराइल की ओर से गाजा में की जा रही बमबारी में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि कोई ऐसा अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं, जिसे कुचला न गया हो. उन्होंने कहा, गाजा में 7000 लोगों की हत्या के बाद भी खून खराबा और हिंसा का दौर थमा नहीं है. मारे गए लोगों में 3000 मासूम बच्चे थे.

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा, गाजा में कोई ऐसा अंतरराष्ट्रीय कानून नहीं है जिसे कुचला न गया हो. सारी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया गया है. कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है. आखिर और कितनी जानें चली जाने के बाद मनुष्यता की सामूहिक चेतना जागेगी? या ऐसी कोई चेतना अब बची नहीं है?

बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास की ओर से इजराइल पर हमला बोले जाने के बाद से गाजा अब तक के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इजराइल ने गाजा पट्टी पर हमला बोला है. इजराइल की ओर से हुई बमबारी में अब तक सैकड़ों इमारतें ध्वस्त हो चुकी हैं. इजराइल का कहना है कि जब तक वो हमास के लड़ाकों को खत्म नहीं कर लेता है तब तक चैन से नहीं बैठने वाला है.

इजराइल का दावा, उसके 1400 लोग मारे गए
इजराइली सुरक्षाबलों ने गाजा में पिछले दो दिन में दूसरी बार जमीनी हमला कर शहर के बाहरी इलाकों को निशाना बनाया. इजराइल सरकार के अनुसार हमास की ओर से शुरू में किए गए हमलों में उसके 1400 से अधिक लोग मारे गए हैं. इनमें अधिकतर आम नागरिक थे.

घेराबंदी की वजह से गाजा में कई चीजों की भयंकर कमी
हमास की ओर से इजराइल पर हमले के बाद गाजा को भीषण घेराबंदी का सामना करना पड़ा है. इसकी वजह से वहां, भोजन के साथ-साथ पानी और दवाओं की भयंकर कमी हो गई है. इजराइली सेना का कहना है कि पिछले 24 घंटे में उसकी ओर से किए गए जमीनी हमले में हमास के दर्जनों ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है.

Related posts

Leave a Comment