समापन से पहले राहुल गांधी की यात्रा में हुआ बदलाव, यहां जानें पूरा कार्यक्रम

देश लोकसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ा है. हर पार्टी ने आगामी चुनावों के मद्देनजर अपनी-अपनी कमर कस ली है. इसी बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भी जोरों पर हैं. कल से राहुल की इस यात्रा में बदलाव होने जा रहे हैं.

कल यानी 10 मार्च से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव होने जा रहा हैं. दस तारीख को यात्रा गुजरात के तापी में ही रहेगी. पहले ये यात्रा 10 की शाम नंदूरबार महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाली थी, लेकिन अब ये कार्यक्रम बदल गया है.

अपने अंतिम चरण में है राहुल की यात्रा

आपको बता दें साल के पहले महीने से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब अपने अंतिम चरण में है. ऐसे में यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. 10 मार्च को यात्रा गुजरात के तापी में ही रहने वाली है. पहले ये यात्रा मुंबई के नंदूरबार जाने वाली थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. कहा जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक के चलते 11 मार्च को यात्रा का अवकाश है. फिर 12 को मुंबई के नंदूरबार से फिर से यात्रा की शुरुआत होगी. कहा जा रहा है कि इस यात्रा का समापन 17 मार्च को होगा.

17 मार्च को होगा यात्रा का समापन

17 मार्च को समापन के अवसर पर शिवाजी पार्क में प्रदेश कांग्रेस की ओर से एक सभा का आयोजन किया गया है. इस सभा में देश भर के विपक्ष के नेताओं को शामिल होने के लिए न्योता दिया जाएगा. न्याय यात्रा की समाप्ति पर कांग्रेस मुंबई में शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है. इसके जरिए इंडिया गठबंधन में राहुल गांधी को विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा बनाकर प्रोजेक्ट करने की तैयारी कांग्रेस के अंदर खाने चल रही है, लेकिन कांग्रेस के इस मंच पर विपक्ष के कितने नेता और दल अपनी मौजूदगी दिखाएंगे और अपनी एक जुटता का परिचय देंगे. अभी यह साफ नहीं है.

Related posts

Leave a Comment