सार्वजनिक स्‍थानों पर बुर्का और हिजाब हटाने वाली मुस्लिम महिलाओं पर हमले की धमकी

बेंगलुरु: मेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार (Police Commissioner N Shashi Kumar) ने कहा कि खुद को मुसलमानों (Muslim) के अधिकारों का रक्षक होने का दावा करने वाले एक सोशल मीडिया समूह ने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का पहनने वाली महिलाओं को उसे खोलना नहीं चाहिए और न ही सेल्फी (Selfies) लेनी चाहिए. इसके साथ ही पुलिस (Police) ने कहा कि सोशल मीडिया समूह ने सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का और हिजाब हटाने पर मुस्लिम लड़कियों पर हमला करने की धमकी दी है. पुलिस आयुक्त ने कहा, “हम इस पर नजर रखे हुए हैं.”

कर्नाटक में पिछले कुछ वक्‍त से हिजाब से जुड़ा मामला सुर्खियों में है. कर्नाटक हाईकोर्ट ने अपने हालिया फैसले में कहा था कि हिजाब पहनना इस्‍लाम की अनिवार्य धार्मिक प्रथा नहीं है.
साथ ही कोर्ट ने कहा था कि स्‍टूडेंट यूनिफॉर्म पहनने से इनकार नहीं कर सकते हैं. कोर्ट ने इस मामले में मुस्लिम छात्राओं की ओर से दायर याचिका को भी खारिज कर दिया था.
कोर्ट के इस निर्णय के बाद कर्नाटक में आयोजित परीक्षाओं में हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया गया था. इसके चलते कुछ छात्राओं ने परीक्षा भी नहीं दी थी.

Related posts

Leave a Comment