चुनावी रणनीतिकार सुनील कानुगोलू पर कसा शिकंजा, कांग्रेस बोली- KCR सरकार के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव और सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नीत सरकार के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर पुलिस ने मंगलवार को कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार सुनील कानुगोलू के यहां स्थित कार्यालय पर छापा मारा. कांगेस द्वारा जारी एक बयान में दावा किया गया है कि रणनीतिकार के कार्यालय में आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हैदराबाद पुलिस की साइबर शाखा ने मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने और राज्य सरकार तथा बीआरएस के खिलाफ मानहानि कर टिप्पणियां सोशल मीडिया पर साझा करने को लेकर दर्ज एक मामले में मधपुर स्थित कानुगोलू के कार्यालय पर छापा मारा.

मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन
इस घटनाक्रम पर गुस्सा जताते हुए तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष और सांसद ए. रेवंत रेड्डी ने राज्य में बुधवार को प्रदर्शन करने का आह्वान किया है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रत्येक मंडल मुख्यालय पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि साइबर पुलिस का कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार सुनील कानूनगोलू के कार्यालय में कर्मचारियों को आतंकित करना ये बताता है कि केसीआर कांग्रेस से कितने भयभीत हैं. रेवंत ने कहा कि क्या विडंबना है कि तेलंगाना सीएम, उनके बेटे और बेटी सभी हाल के दिनों में लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में प्रचार कर रहे थे.

बिना सर्च वारंट के कांग्रेस वॉर रूम में घुसी पुलिस
रेवंत रेड्डी के अनुसार, पुलिस ने तलाशी के दौरान कोई शिकायत प्रति या प्राथमिकी उपलब्ध नहीं कराई. उन्होंने कहा कि पुलिस बिना सर्च वारंट के कांग्रेस वॉर रूम में घुस गई और पांच कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया. रेड्डी ने बताया कि करीब 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है. हम आज (बुधवार) आयुक्त कार्यालय के सामने और ब्लॉक स्तर पर भी विरोध करेंगे. साथ उन्होंने इस मुद्दे को संसद में उठाने की भी बात कही.

भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध
इस बीच, पुलिस ने कहा है कि उन्हें पांच अलग-अलग व्यक्तियों से पांच शिकायतें मिली हैं और उसके आधार पर वे कार्रवाई कर रहे हैं. तेलंगाना कांग्रेस ने छापेमारी का जवाब दिया और कहा कि केसीआर पार्टी वार रूम पर हमला कर सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध को नहीं रोक सकते. पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, हम तेलंगाना के मुख्यमंत्री और उनके परिवार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ अपना अभियान जारी रखेंगे.

बीजेपी के भी साथ कर चुके हैं काम
बता दें कि सुनील कानूनगोलू, जिन्होंने पहले डीएमके, एआईएडीएमके और BJP के साथ काम किया था, अब आगामी राज्य चुनावों की तैयारी में कांग्रेस के साथ काम कर रहे हैं. सुनील से उम्मीद की जाती है कि वह अपना काम कर्नाटक चुनाव से शुरू करेंगे और बाद में कांग्रेस के लिए हर राज्य का चुनाव संभालेंगे. उन्होंने इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश भाजपा, 2019 के लोकसभा चुनावों में डीएमके, 2021 के विधानसभा चुनावों में अन्नाद्रमुक तमिलनाडु के लिए चुनावी रणनीति संभाली थी. उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की अनुपस्थिति में एआईएडीएमके के लिए एक शानदार प्रदर्शन करने और पार्टी की रणनीति को बढ़ावा देने का श्रेय दिया गया.

Related posts

Leave a Comment