ऑटो में महिला यात्रियो की सुरक्षित सुनिश्चित करने के लिए डीसीपी ट्रैफिक ने ली ऑटो यूनियन के प्रधानों व ऑटो चालको की ली मीटिंग, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फरीदाबाद- आज डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने अपने कार्यालय में आज ट्रैफिक एसएचओ, सभी टीआई तथा ऑटो चालक व यूनियन के प्रधानों के साथ मीटिंग आयोजित कर ऑटो संचालकों को महिला यात्रियो की यात्रा को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मीटिंग के दौरान डीसीपी ट्रैफिक ने यूनियन के प्रधानों व ऑटो चालको को ऑटो नंबर, ऑटो चालक का नाम और मोबाइल नंबर की जानकारी अपने ऑटो पर सामने लिखनी होगी तथा ऑटो के पिछे डायल 112 लिखा होना चाहिए। उन्होने कहा की प्रत्येक ऑटो पर अगले 15 दिन में सभी ऑटो पर यह सूचना सार्वजनिक करेंगे, ना कराने की स्थिति में पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य महिला सुरक्षा था। इसके साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था तथा सड़क सुरक्षा के संबंध में पुलिस का सहयोग करने के लिए जागरूक करना था। लापरवाही की वजह से रोड़ पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है क्योंकि ऑटो संचालक बीच सड़क ऑटो को खड़ा करके सवारियों का इंतजार करने लगते हैं जिससे उनके पीछे आ रहे वाहन रुक जाते हैं और जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है इसलिए ऑटो व बस संचालकों को निर्देश दिए गए कि वह अपने निर्धारित स्टैंड पर ही अपना ऑटो या बस खड़ा करें। सभी ऑटो संचालक अपने वाहन के कागजात व रजिस्ट्रेशन पूरा रखें अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही ऑटो संचालकों को हिदायत दी गई कि वह शराब पीकर ऑटो न चलाएं तथा सवारियों के साथ सभ्य व्यवहार करें तथा कम उम्र के बच्चे ऑटो न चलाएं। एसीपी द्वारा यूनियन प्रधानों को निर्देशित किया गया कि सड़क सुरक्षा तथा यातायात संचालन में ऑटो संचालक पुलिस का सहयोग करें। नियमों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य के आदेश पर फरीदाबाद में जो भी कामकाजी महिलाओं को रात्रि में घर जाने के लिए वाहन ना मिलने पर पुलिस द्वारा उनको घर छोड़ने की सुविधा प्रदान करने का इनीशिएटिव उठाया है। इसके लिए महिलाएं फरीदाबाद पुलिस कंट्रोल रूम के नंबरों 9999150000, 7290010000 और 0129-2227200 पर संपर्क करके पुलिस की हेल्प ले सकती हैं। फरीदाबाद पुलिस आपकी सहायता के लिए सदेव तत्पर है।

Related posts

Leave a Comment