आज का राशिफल मेष, मकर, कुंभ राशि वालों के लिए विशेष, जानें सभी का राशिफल

राशिफल की दृष्टि से आज यानि 21 अगस्त 2022 का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है. आज बुध ग्रह अपनी राशि बदल रहा है. मिथुन, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि वाले आज सावधानी बरतें, अन्य राशियों के क्या कहते हैं, किस्मत के सितारे, आइए जानते हैं आज का राशिफल (Today Horoscope In Hindi)-

मेष राशि (Aries)- आज का दिन आपके लिए धन के मामले में अच्छा रहेगा, इसलिए शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं.आप भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे.कार्यक्षेत्र में आपका अपने किसी जुनियर से कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें चुप रहना होगा, नहीं तो आप अपने कार्य को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण आपका मूड खराब हो सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग एक दूसरे के प्रेम में डूबे रहेंगे, लेकिन फिर भी वह लोगों की कोई परवाह नहीं करेंगे. आपको बहुत अधिक मात्रा में कही भी धन को निवेश करने से बचना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आप आज अपने आप में मस्त रहेंगे व अपने विरोधियों की कोई चिंता नहीं करेंगे, जिसके कारण वह भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ बिगाड़ पाएंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा, लेकिन आप अपने भविष्य के लिए कोई टेंशन करने पर विचार कर सकते हैं. आपको राज्य द्वारा भी कोई दंड प्राप्त होता दिख रहा है, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. पिताजी से आप किसी बात पर उलझ सकते हैं, जिसके कारण आपका कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपके घर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार में खुशियां रहेंगी, लेकिन इन सबके बीच भी आपको यदि वरिष्ठ सदस्य किसी काम को करने के लिए मना करें, तो उसे नहीं करना है नहीं तो कोई बखेड़ा खड़ा हो सकता है. विद्यार्थी अपनी माता जी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे. आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होना पड़ सकता है, जहां आपको कुछ रसूखदार लोगों से मिलने का मौका मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप किसी ऐसे कार्य को अंजाम देंगे, जिससे आपका व आपके कुल का नाम रोशन होगा और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपकी बातों से लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे व प्रत्येक व्यक्ति आपसे मित्रता रखने की चेष्टा रखेगा. अगर कोई धन से संबंधित समस्या को लेकर लंबे समय से घिरे हुए थे, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है. भाई व बहनों का सहयोग मिलने से आप का मनोबल और ऊंचा होगा.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपको किसी कानूनी कार्य में जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, जिसमें आपको अधिकारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार के सदस्य आपकी समस्याओं को सुनेंगे और समझेंगे, वह भी आपको कोई सलाह दे सकते हैं. जीवन साथी से चल रही अनबन को आप माता पिता की मदद से सुलझाने में कामयाब रहेंगे. यदि आपको कोई कानून संबंधित समस्या चल रही थी, तो उसमें अभी आपको कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही सफलता मिलती दिख रही है.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. आप अपने किसी भी कार्य को समय पर पूरा ना करने के कारण घर व बाहर, दोनों जगह उन लोगों से डांट खाएंगे. आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. आप अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप उन्हें समय रहते पूरा करने में सफल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आप अपनी रूकी हुई योजनाओं को फिर से गति देंगे और उसका लाभ भी आपको अवश्य मिलेगा. संतान को कोई नई नौकरी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातक आज व्यवसाय में कुछ विशेष कर दिखाने की पूरी कोशिश करेंगे और जिससे उन्हें अपने अधिकारियों का भी पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आज आपका कोई जूनियर आपको मन मुताबिक कार्य मिलने के कारण आपसे ईर्ष्या करेगा. आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता हो सकती है. बहन भाई से चल रहा विरोध अभी और लंबा चलेगा. परिवार में छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की जिद कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. माताजी को आप किसी धार्मिक आयोजन में लेकर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा, जो लोग घर में रहकर कार्य कर रहे हैं, उन्हें काम के साथ-साथ अपनी सेहत के लिए भी कुछ समय निकालना होगा. यदि वह इसमें नाकामयाब हुए, तो उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ेगा. यदि आपको किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिले, तो आपको उसमें पुराने गढे मुर्दे नहीं उखाड़ने हैं. आपकी किसी नये वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. परिवार में खुशियां आएंगी, जो लोग नौकरी की तलाश में लंबे समय से इधर-उधर भटक रहे हैं,तो वह सफलता पा सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहेगा. आपके परिवार में लोगों के बीच चल रहा लड़ाई झगड़ा समाप्त होगा और सभी एक दूसरे के प्रति समर्पित नजर आएंगे, जिसे देख कर आपको प्रसन्नता होगी. आपको आय में स्त्रोत बढ़ने से आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. ननिहाल पक्ष से आपसे कोई धन उधार मांग सकता है.आप आपने किसी काम के लिए अपने मित्र से मदद मांगते हैं, जो उन्हें आसानी से मिल जाएगी. आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत भरा रहेगा. आपकी व्यवसाय में की गई मेहनत रंग लाएगी, जिसका आपको लाभ मिलेगा. आपके चेहरे पर एक अजब सा तेज रहेगा, जिसे देखकर आपके शत्रु परास्त होंगे. आपको किसी प्रॉपर्टी का सौदा बहुत सोच कर करना है ताकि वह भविष्य में आपके लिए अच्छा निवेश लेकर आए. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के लिए कोई उपहार लेकर आएंगे व उन्हें अपने मन में चल रही कुछ योजनाओं पर बातचीत कर सकते हैं. आपको किसी सरकारी योजना का भी लाभ मिलेगा. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति  आपसे नाराज हो सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन परेशानी भरा रहेगा. आपको कई काम एक साथ हाथ आने से आपके मन में हुए चल रही उलझन और व्यग्रता बढ़ेगी, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा, नहीं तो आप अपने किसी परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से भी कुछ ऐसा बोल सकते हैं, जो उनको बुरा लग सकता है. व्यवसाय में जीवन साथी कंधे से कंधा मिलाकर साथ देंगे, जिससे आप कारण आप अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं से भी निजात पाने में कामयाब रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहेगा. आपको कुछ महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने का समय मिल सकता है. आपकी दिनचर्या में बदलाव के बाद आप अपने लिए भी कुछ समय निकालने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको किसी परिजन की सेहत की चिंता रहेगी. आपको किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में आप लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे. आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा. वाणी की मधुरता  आपको मान सम्मान देगी. आपके विरोधी आप के खिलाफ कोई षड्यंत्र रख सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment