जिले मेंओमिक्रोन के दो नए मामलों की पुष्टि, मामलों की संख्या हुई छह

फरीदाबाद : जिले में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के दो और मामले सामने आए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग ने फ्रांस से लौटी 37 वर्षीय महिला तथा दुबई से लौटे 24 वर्षीय युवक में ओमिक्रोन की पुष्टि की है। अब जिले में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या छह हो गई है। इनमें से सिर्फ दो सक्रिय मामले रह गए हैं। अन्य पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के अनुसार सेक्टर नौ निवासी महिला 13 दिसंबर को फ्रांस से लौटकर आई थी। एयरपोर्ट पर जांच के दौरान उनकी कोरोना रिपार्ट नेगेटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया था। आठ दिन तक क्वारंटाइन रहने के बाद उन्होंने फिर से अपना टेस्ट कराया, तो 21 दिसंबर को उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई। ऐसे ही सेक्टर-10 निवासी युवक दुबई से लौटकर आया था। दुबई अति संवदेनशील देश में शामिल नहीं है, इसलिए एयरपोर्ट से उन्हें घर आने दिया गया था। उन्होंने स्वयं ही अपनी कोरोना की जांच कराई। इसकी रिपोर्ट 21 दिसंबर को पाजिटिव आई। दोनों के नमूने जिनोम सिक्वेंसिग के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट बृहस्पतिवार को आई और दोनों को ओमिक्रोन की पुष्टि हुई।

महिला की बेटी भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, जिनका नमूना जिनोम सिक्वेंसिग के लिए भेजा गया है। युवक के परिवार में अभी को कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग परिवार के सदस्यों व आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों के नमूने लेकर उनकी जांच करवा रहा है।

कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के दो नए मामले मिले हैं। इससे पहले जो मरीज आए थे, वे ठीक हो चुके हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने संक्रमितों के घर के आसपास के लोगों के नमूने लेने शुरू किए हैं ।

Related posts

Leave a Comment