नोएडा पुलिस से मुठभेड़ में दो लुटेरों को लगी गोली, गिरफ्तार

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में थाना फेस-2 पुलिस ने शनिवार की देर रात को एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दो बदमाशों के पैर में लगी है. इन बदमाशों ने एक सेल्समैन के साथ मारपीट कर 10 अप्रैल को साढे आठ लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इनके कुछ साथी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. इनके पास से पुलिस ने लूटी गई रकम में से 3 लाख 5 हजार नगद, अवैध हथियार, मोटरसाइकिल आदि बरामद किया है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि थाना फेस-2 क्षेत्र के सब्जी मंडी के पास से बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने 10 अप्रैल को योगेंद्र नामक कलेक्शन एजेंट के साथ मारपीट करके साढे आठ लाख रुपये लूट लिया था. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही थाना फेस- 2 पुलिस को शनिवार की रात को सूचना मिली कि कुछ बदमाश लूटपाट की वारदात करने की फिराक में घूम रहे हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने चेकिंग शुरू की. मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुछ बदमाश आते हुए दिखाई दिए. शक होने पर पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया. उन्होंने बताया कि बदमाश रुकने की वजाय पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करते हुए भागने लगे.

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली विशाल साहनी पुत्र अभिमन्यु साहनी निवासी सिवान, बिहार तथा नासिर अली उर्फ मलिक पुत्र नसरुद्दीन निवासी हल्द्वानी के पैर में लगी है. उन्होंने बताया कि दोनों बदमाशों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके पास से पुलिस ने कलेक्शन एजेंट से लूटी गई रकम में से 3,05,000 रुपये नगद, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, दो देसी तमंचा, कारतूस तथा दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है. संयुक्त आयुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने लूटपाट की कई वारदातें की है.

Related posts

Leave a Comment