असम में बाढ़ के कारण नदी में समाया दो मंजिला पुलिस स्टेशन, ताश के पत्तों की तरह ढह गई इमारत

दिसपुर: असम (Assam) में बीते दिनों से हुई लगातार भारी बारिश (Heavy Rain) ने बाढ़ (Flood) के हालात पैदा कर दिए हैं. देश के पूर्वोत्तर राज्य में बाढ़ और भूस्खलन (Landslide) से कई लोगों की मौत के साथ ही कई इमारतों को भी नुकसान हुआ है. जहां बाढ़ के कारण 21 लाख से ज्यादा प्रभावित हुए हैं. वहीं असम में एक पुलिस स्टेशन(Bhangnamari Police Station) बाढ़ के कारण ताश के पत्तों ढहता नजर आया है.

असम की बाढ़ भीषण तबाही मचा रही है. सोशल मीडिया पर असम के ज्यादातर जिलों में आई बाढ़ के कई वीडियो देखने को मिल जाएंगे. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक पुलिस स्टेशन को नदी में डूबते देखा गया है. जानकारी मिल रही है कि बाढ़ के पानी समाने वाला यह पुलिस स्टेशन नलबाड़ी जिले का है. बताया जा रहा है कि नदी के तेज बहाव से भंगनामारी थाना पूरी तरह तबाह हो गया,

दी में डूबा पुलिस स्टेशन

जानकारी के अनुसार उफान पर बह रही ब्रह्मपुत्र नदी के तट के लगातार हो रहे कटाव के कारण नलबाड़ी जिले में दो मंजिला पुलिस स्टेशन की इमारत का एक बड़ा हिस्सा जलमग्न होने के बाद बाढ़ में समा गया. जिसका वीडियो ग्रामीणों ने अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिया.

खाली करा दी गई थी इमारत

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बाढ़ के पानी और नदी के जारी कटान के कारण इमारत को खाली करवा लिया गया था. जिसके कारण हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. फिलहाल इस बीच मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहत भरी खबर देते हुए कहा है कि ब्रह्मपुत्र नदी के पास क्षेत्रों में बाढ़ का पानी कम होना शुरू हो गया है.

सम में बाढ़ से बुरे हालात

वहीं बताया जा रहा है कि असम (Assam) के कछार (Cachar) और उसके पड़ोसी करीमगंज (Karimganj) और हैलाकांडी (Hailakandi) जिलों में बाढ़ (Flood) की स्थिति गंभीर बनी हुई है. असम के 28 जिलों में 21 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ प्रभावित बताए जा रहे हैं. कछार जिले के सिलचर (Silchar) शहर जैसे कई इलाके अभी भी जलमग्न हैं. वहीं असम में इस साल अप्रैल से अब तक बाढ़ और भूस्खलन (Landslide) में 139 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related posts

Leave a Comment