UP: मायके का कर्ज लौटाओ तभी चलूंगी ससुराल…जिद्द पर अड़ी पत्नी, पुलिस तक पहुंचा मामला

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर पत्नी, पति के साथ ससुराल जाने के लिए तैयार नहीं है. उसका कहना है कि पति पहले मेरे मायके से लिए हुए कर्ज को चुकाए, उसके बाद ही मैं ससुराल जाऊंगी. यह मामला पुलिस तक भी पहुंचा है. बिहार का रहने वाला युवक गोरखपुर में रहकर काम करता था. इस दौरान गोरखनाथ की रहने वाली युवती से उसे प्यार हो गया. साथ रहते-रहते दोनों का प्यार जब बहुत गहरा हो गया तो उन्होंने निकाह कर लिया.

निकाह के बाद युवक और युवती किराए का कमरा लेकर खोराबार में रहने लगे. प्यार में पड़े दोनों युवक-युवती का घर नया-नया बसा था. इस कारण दोनों का खर्च भी ज्यादा था. युवक इतना नहीं कमा पाता था कि उसके परिवार की गाड़ी आसानी से चल सके. ऐसे में युवक ने धीरे-धीरे अपने ससुराल वालों से खर्च के लिए पैसै लेना शुरू कर दिया. यह वही पैसा है जिसे चुकाने की बात युवती कर रही है. इसी पैसै के कारण दोनों के रिश्तों में दरार पड़ गई है.

कर्जे का दिया पर्चा, चुकाओगे तब चलूंगी ससुराल
इस दौरान युवक को अपने राज्य बिहार में घर के पास काम मिल गया. जब युवक अपने घर जाने लगा तो उसने अपनी पत्नी को भी साथ चलने को कहा. लेकिन वह जाने को तैयार नहीं हुई. उसने काफी समझाया लेकिन वह नहीं मानी. उसने साथ चलने के लिए पति को 137832 रुपए का पर्चा थमा दिया. उसने शर्त रखी कि, पहले मेरे मायके से लिए गए कर्ज को वापस लौटा दो, तब मैं साथ चलूंगी. पर्चे में पत्नी ने सारी जानकारी लिखकर दे दी. उसमें पैसै कब-कब और क्यों-क्यों लिया गया, इसका पूरा हिसाब-किताब लिख रखा है. 50-50 रुपए का भी हिसाब डेट के साथ कॉपी में दर्ज किया गया है.

जब लिए गए कुल रुपए को जोड़ा गया तो यह रकम एक लाख 37 हजार से ज्यादा की हुई. युवती का कहना था कि यदि मैं ससुराल चली जाऊंगी तो मायके के लोग जब भी अवसर मिलेगा तो ताना मारेंगे, इसलिए मैं ससुराल नहीं जाऊंगी. मामला महिला थाने में पहुंचा तो थाना अध्यक्ष प्रभा ने दोनों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन, युवती पैसा लौटाने की जिद्द पर अड़ी रही. उसका कहना था कि जिसका कर्ज लिया है उसका तो चुकाना ही पड़ेगा. बिना कर्ज चुकाए मैं ससुराल नहीं जाऊंगी. चली गई तो दोष- पाप मुझे ही लगेगा. काफी समझाने के बाद युवती ने ससुराल जाने के लिए बकरीद तक का समय मांगा है. युवक ने भी आश्वासन दिया है कि जल्द ही पैसों की व्यवस्था कर वह अपने ससुराल से लिए कर्ज को चुका देगा.

Related posts

Leave a Comment