BBC डाक्यूमेंट्री पर जेएनयू के बाद जामिया मिलिया में मचा बवाल

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर बनी डाक्यूमेंट्री को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इसकी स्क्रीनिंग को लेकर मंगलवार शाम को जेएनयू में बवाल हुआ था। आज जामिया मिलिया विवि में फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर माहौल गर्म हो गया। पुलिस ने चार छात्रों को अरेस्ट भी किया। पंजाब यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने भी बुधवार को कैंपस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री सीरीज के प्रदर्शन पर रोक लगा दी।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि बिना अनुमति के परिसर में छात्रों को किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। संगठनों को शांतिपूर्ण शैक्षणिक माहौल को नष्ट करने से रोकने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं।

डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल
मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में इसकी स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था। इस दौरान बिजली काट दी गई और इंटरनेट भी बंद कर दिया, जिसके बाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने खूब हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोबाइल फोन पर डॉक्यूमेंट्री देखते समय उन पर हमला किया गया। छात्रों का आरोप है कि ये हमला एबीवीपी के छात्रों ने किया है। यूनिवर्सिटी में इंकलाब जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए।

इससे पहले 21 जनवरी को हैदराबाद विश्वविद्यालय में छात्रों के एक समूह ने बिना किसी पूर्व सूचना के अपने नॉर्थ कैंपस में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की थी। इसके बाद सुरक्षा दल और डीन ने आयोजकों से स्क्रीनिंग को रोकने को कहा, लेकिन स्क्रीनिंग जारी रखी गई।

Related posts

Leave a Comment