अमित शाह और राजनाथ के बेटे क्या कर रहे हैं? परिवारवाद के सवाल पर राहुल गांधी का पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने परिवारवाद के मुद्दे पर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. दो दिवसीय दौरे पर मिजोरम पहुंचे राहुल ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि अमित शाह का बेटा क्या कर रहा है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या कर रहा है? आखिरी बार मैंने सुना, अमित शाह का बेटा भारतीय क्रिकेट चला रहा है. बीजेपी के कई नेता के बच्चे वंशवादी हैं.

वहीं, पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को कम मत आंकिए. हमने कर्नाटक में बीजेपी को हराया है. हमने हिमाचल में बीजेपी को हराया. पिछली बार हमने राजस्थान में बीजेपी को हराया है. ठीक उसी तरह हम नॉर्थईस्ट में भी वही प्लान कर रहे हैं. यहां भी हम बीजेपी को हराएंगे. हम सभी राज्यों में जीत हासिल करेंगे.

हम हर राज्य में जीत हासिल करेंगे
राहुल ने कहा कि अगर आप उन राज्यों पर नजर डालें जहां हम चुनाव लड़ रहे हैं- छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम, तो हम हर राज्य में जीत हासिल करेंगे. जब मैं मध्य प्रदेश जाता हूं तो मुझे भाजपा के खिलाफ भारी जनआक्रोश दिखता है. जब मैं छत्तीसगढ़ जाता हूं तो वहां हमारी सरकार द्वारा किए गए काम के लिए भारी समर्थन देखता हूं. राजस्थान में भी ऐसा ही होता है.

हम निर्दोष पर हो रहे हिंसा के खिलाफ

राहुल ने आगे कहा कि भाजपा वाले लोगों को पद से हटाते हैं हम नहीं. हम निर्दोष पर हो रहे हिंसा के खिलाफ हैं. हिंसा को माफ करने का कोई सवाल ही नहीं है. हम निर्दोष नागरिकों पर हिंसा का विरोध करते हैं और यह करते रहेंगे.

बता दें कि आने वाले समय में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उन पांच राज्यों में से दो (छत्तीसगढ़-राजस्थान) में कांग्रेस की सरकार है जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी सत्ता में है. तेलंगाना में केसीआर तो वहीं मिजोरम में स्थानी पार्टी सत्ता में है.

पांच राज्यों में कब किस दिन चुनाव

छत्तीसगढ़- 7 और 17 नवंबर
तेलंगाना- 7 नवंबर
मध्य प्रदेश- 17 नवंबर
राजस्थान- 25 नवंबर
मिजोरम- 30 नवंबर

Related posts

Leave a Comment