हरियाणा में बीजेपी-JJP के बीच क्या बनेगी बात? डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिया यह जवाब

भारतीय जनता पार्टी ने एक दिन पहले यानी शनिवार को देश की 543 लोकसभा सीट में से 195 पर उम्मीदवार घोषित कर दी है. उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में हरियाणा की सीटों का जिक्र नहीं था. मतलब जब अगली लिस्ट आएगी उसमें बचे हुए राज्यों की सीटों के बारे में फैसला लिया जाएगा. इस बीच हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान सामने आया है.

करनाल में जेजेपी की कार्यकारिणी बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला ने उम्मीद जताई कि NDA गठबंधन के तहत उन्हें हरियाणा में बीजेपी से कुछ सीटें मिल सकती हैं. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने पांच सदस्य कमेटी बना ली है जो बीजेपी के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन की संभावनाओं को लेकर बातचीत करेगी और एक हफ्ते में अपनी रिपोर्ट पार्टी की पार्लियामेंट्री अफेयर्स कमेटी को सौंपेगी.

दुष्यंत बोले- उम्मीद है जल्द शुरू होगी बात
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी NDA गठबंधन के तहत अलग-अलग राज्यों में सीटें देने की बातचीत को बीजेपी ने आगे बढ़ाया है और उम्मीद है कि हरियाणा को लेकर भी जल्द बातचीत होगी. दुष्यंत चौटाला ने उन खबरों का खंडन किया कि हरियाणा में कुछ सीटों पर उम्मीदवार जेजेपी के हो सकते हैं लेकिन चुनाव चिन्ह बीजेपी का ही होगा.

चौधरी देवीलाल की सोच कभी नीचा नहीं होने देंगे’
इस मुद्दे पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी चौधरी देवीलाल की सोच को कभी नीचा नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि साथ ही जेजेपी के द्वारा आने वाले वक्त में कांशीराम और चौधरी देवीलाल को भारत रत्न देने की मांग को लेकर केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी जाएगी.

हरियाणा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन को लेकर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस खुद को इतनी पुरानी और बड़ी पार्टी बताती है लेकिन हरियाणा में उन्हें AAP की बैसाखी के सहारे की जरूरत पड़ रही है.

Related posts

Leave a Comment