WhatsApp New Feature: अब फोटो भेजने पर नहीं घटेगी क्वालिटी, WhatsApp में जल्द मिलेंगे ये तीन ऑप्शंस

WhatsApp वैसे तो दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज और पसंद किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है, लेकिन इसके कुछ फीचर्स ऐसे हैं जिनसे यूजर्स थोड़े नाखुश हैं. इन्हीं में से एक है फोटो की क्वालिटी. अक्सर ये देखा जाता है कि व्हाट्सऐप पर जो हम फोटो भेजते हैं रिसीवर के पास उस क्वालिटी में नहीं पहुंचता है. वहीं अब खबर सामने आ रही है कि कंपनी इसमें सुधार के लिए काम कर रही है और जल्द ही यूजर्स अच्छी क्वालिटी में फोटो भेज सकेंगे.

मिलेंगे ये तीन ऑप्शंस
दरअसल अब WhatsApp नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसमें फोटो के लिए यूजर्स को तीन ऑप्शंस दिए जाएंगे. इनमें Auto, Best और Data Saver शामिल होंगे. आप इन तीनों में से अपनी जरूरत के हिसाब से फोटो भेजते समय सलेक्ट कर सकेंगे. जिसके बाद यूजर्स को आप उस ही क्वालिटी में फोटो भेज पाएंगे जिस क्वालिटी का वह फोटो होगा.

ऐसे ये ऑप्शंस करेंगे काम
व्हाट्सऐप के इस ऑटो ऑप्शन को जब आप सलेक्ट करेंगे तो ऐप बेस्ट कंप्रेशन एल्गोरिदम को सलेक्ट कर फोटोज को शेयर करेगा. वहीं जब यूजर्स बेस्ट ऑप्शन का चुनाव करेंगे तो ऐप फोटोज को अच्छी यानी हाई क्वालिटी में शेयर करेगा और आपकी फोटो की क्वालिटी खराब नहीं होगी. इनके अलावा जब तीसरे और आखिरी ऑप्शन यानी डेटा सेवर को आप सलेक्ट करेंगे तो आपका डेटा तो बच जाएगा लेकिन इमेज क्वालिटी कुछ खास नहीं होगी. अभी ये फीचर व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए तैयार किया जा रहा है.

Related posts

Leave a Comment