BJP बहुसंख्यक पिछड़ों की गणना से डरती क्यों? लालू यादव बोले-जातीय गणना होकर रहेगी

पटना:जातीय गणना पर पटना हाई कोर्ट ने अतंरिम आदेश में रोक लगाने का फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने तत्काल प्रभाव से गणना रोकने का आदेश दिया है. जिसके बाद जातीय गणना के दूसरे चरण का काम रूक गया है. इधर कोर्ट के फैसले के बाद इसपर सियासी बयानबाजी भी खूब हो रही है. बीजेपी ने नीतीश कुमार की सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार कोर्ट में इसपर सही से अपना पक्ष नहीं रख सकी तो वहीं आरजेडी और जेडीयू के नेता कह रहे हैं कि बीजेपी कोर्ट के स्टे आर्डर से खुश है. आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है.

लालू यादव ने ट्वीट कर कहा है कि जातिगत जनगणना बहुसंख्यक जनता की मांग है. उन्होंने लिखा है यह जनता की मांग है और होकर रहेगा. उन्होंने सवाल किया है बीजेपी बहुसंख्यक पिछड़ों की गिनती से क्यो डर रही है? लालू ने ट्वीट में आगे लिखा है कि जो जातीय गणना का विरोधी है वह समता, मानवता और समानता का विरोधी है. इसके साथ ही वह गरीबी, सामाजिक और आर्थिक भेदभाव, उंच नीच, बेरोजगारी और पिछड़ेपन का समर्थक है.

इससे पहले लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आज नहीं तो कल जातीय गणना होकर रहेगी. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग भी चाहते हैं कि जातीय गणना हो इसलिए सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है और जातीय गणना की लड़ाई हम जारी रखेंगे. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि जातीय गणना सबके हित के लिए इससे किसी एक जाति को फायदा नहीं होगा. इससे सभी जाति का फायदा और विकास होगा.

बीजेपी पर तेजस्वी ने साधा निशाना
तेजस्वी यादव ने कहा कि जातीय जनगणना सबकी सहमति से कराया जा रहा था, इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग झूठ बोलते हैं कि वह जातीय गणना के साथ हैं जबकि कोर्ट से स्टे आर्डर आने के बाद बीजेपी के लोग जश्न मना रहे हैं. बीजेपी नहीं चाहती है. गरीबों भूमिहीनों को फायदा हो.

Related posts

Leave a Comment