आज नहीं छोडूंगी…कॉलेज में छात्रा ने काटा बवाल, चाकू लेकर लड़की को घसीटा

बिहार के तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में एक छात्रा ने खूब बवाल काटा. यहां पीजी की एक छात्रा विश्वविद्यालय में चाकू लेकर पहुंच गई और दूसरी छात्रा को बाथरूम में खींचकर हमला करने का प्रयास करने लगी. शोर शराबा हुआ तो कर्मचारियों ने उसे देख लिया और बीच बचाव करते हुए दोनों को छुड़वाया. हमला करने आई छात्रा पीजी होम साइंस विभाग की है तो वहीं दूसरी छात्रा पीजी एंथ्रोपोलॉजी विभाग की बताई जा रही है. यह घटना तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी इतिहास विभाग के परिसर में हुई है. मौजूद छात्राओं के मुताबिक यह घटना प्रेम प्रसंग की वजह से घटी है.

सूचना मिलते ही कुलपति प्रोफेसर जवाहरलाल पीजी इतिहास विभाग पहुंचे और मामले को समझने का प्रयास किया, वहीं हमला करने आई छात्रा के पास से दो चाकू बरामद किया गया है, जिसे फिलहाल विभाग में रखा गया है. दरअसल पीजी समाजशास्त्र विभाग में पीजी होम साइंस और पीजी एंथ्रोपोलॉजी विभाग के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा चल रही थी. परीक्षा खत्म होने के बाद होम साइंस की छात्रा ने एंथ्रोपोलॉजी की छात्रा को फर्स्ट फ्लोर पर बुलाया और उसे पड़कर बाथरूम के अंदर खींचने लगी, हाथ में चाकू था और वह उसपर हमला करने का प्रयास कर रही थी. शोर शराबा हुआ, तब तक अन्य कर्मी और छात्र भी वहां पहुंच गए.

कर्मचारियों ने किया बीच-बचाव
बीच बचाव करते हुए दोनों को वहां से हटाया बाद में दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें उनके हवाले किया गया. एंथ्रोपोलॉजी की छात्रा ने दो चाकू दिखाए और कहा कि चाकू होम साइंस की छात्रा लेकर आई थी, और वह उसकी हत्या करना चाहती थी. हालांकि किस वजह से उसने उसपर वार करने का प्रयास किया, यह स्पष्ट नहीं हो पाया.

विश्वविद्यालय के कुलपति बोले
मामले को लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जवाहरलाल ने बताया कि चाकूबाजी नहीं हुई है आपस में झगड़ा हुआ था, जिसे कर्मचारियों की ओर से बीच बचाव कर छुड़ा लिया गया. एक फोटो में मैंने देखा कि दो चाकू हैं, सभी पहलुओं को लेकर जांच की जाएगी. एक लड़की ने दूसरे लड़की को बाथरूम के अंदर खींचा. यहीं पर मैटर सीरियस दिखता है, वह तो अच्छा हुआ की हिस्ट्री डिपार्टमेंट के कर्मचारियों व शिक्षकों ने देखते ही बीच बचाव कर दिया, नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी. पुलिस इंक्वारी होगी. अभी मैंने हिस्ट्री डिपार्टमेंट के हेड को सारे पहलुओं की जांच कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय और पुलिस को सौंपने को कहा है.

Related posts

Leave a Comment