प्रफुल्ल पटेल की सारी दादागीरी निकाल देंगे… दमन में राहुल गांधी ने बोला बीजेपी पर हमला

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजनीतिक पार्टियां धुआंधार प्रचार कर रही हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी रविवार को केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली के दमन शहर में थे, जहां उन्होंने दमन-दीव के प्रशासक प्रफुल्ल खोड़ा पटेल जमकर निशाना साधा. साथ ही साथ उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजेपी और आरएसएस ‘एक देश, एक भाषा और एक नेता’ की अवधारणा का प्रचार करके देश की सांस्कृतिक विविधता को नष्ट करना चाहते हैं. गांधी कांग्रेस उम्मीदवारों केतन पटेल और अजीत महला के लिए प्रचार करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश पहुंचे थे.

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने प्रफुल्ल पटेल को यहां राजा बनाकर बैठा दिया है. प्रफुल्ल पटेल के मन में जो आता है, वे करते हैं और जनता को परेशान करते हैं, लेकिन ऐसा सिर्फ आपके साथ नहीं हो रहा, ये पूरे देश में हो रहा है. हमारी सरकार बनते ही, प्रफुल्ल पटेल को हम यहां से दो मिनट में हटाएंगे. फिर प्रफुल्ल पटेल ने यहां जो भी भ्रष्टाचार किए हैं, घर तोड़े हैं, उनकी सारी दादागीरी टाइट कर देंगे.’

अरबपतियों की मदद के लिए संविधान को बीजेपी कर रही खत्म
उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस और बीजेपी अपने नेताओं को देश का ‘राजा’ बनाने और कुछ अरबपतियों की मदद करने के लिए संविधान और तमाम संस्थानों को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी और आरएसएस देश पर पहले के साम्राज्य की तरह शासन करना चाहते हैं. वे ‘एक देश, एक भाषा और एक नेता’ चाहते हैं.’ राहुल ने आरक्षण को लेकर आरएसएस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आरएसएस प्रमुख ने बयान दिया था कि वह आरक्षण के विरोधी थे. जो लोग आरक्षण के विरोधी हैं वे बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने उन सभी का स्वागत किया जो आरक्षण के खिलाफ हैं और फिर आरएसएस कहता है कि वह आरक्षण के खिलाफ नहीं है.

कांग्रेस और बीजेपी के बीच वैचारिक लड़ाई
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और आरएसएस-बीजेपी के बीच लड़ाई एक वैचारिक लड़ाई है. उन्होंने आमजन से संविधान को बचाने के लिए वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘केंद्र में सरकार बनने के बाद कांग्रेस महिलाओं के बैंक खातों में हर साल एक लाख रुपए जमा करके और शिक्षित बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षुता देकर करोड़ों लोगों को लखपति बनाएगी. इस बीच, कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य अभिषेक मनु सिंघवी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में राजस्थान के बांसवाड़ा में यह दावा करके अपने पद और संविधान की गरिमा को कम कर रहे हैं कि विपक्षी दल नागरिकों की संपत्ति को “घुसपैठियों” और ” जो अधिक बच्चे पैदा करते हैं.

Related posts

Leave a Comment