टीचर ने नाबालिग स्टूडेंट से किया रेप, वीडियो वायरल करने की दी धमकी; शिक्षा का मंदिर हुआ कलंकित

चतरा: झारखंड के चतरा जिले में एक टीचर ने गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर दिया. अपने ही स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं कक्षा की स्टूडेंट से दुष्कर्म किया है. इतना ही नहीं आरोपी टीचर ने शर्मिंदगी की सारी हदों को पार करते हुए नाबालिग स्टूडेंट की अश्लील तस्वीरें और वीडियो अपने मोबाइल में भी कैद कर लीं. अश्लील तस्वीरें और वीडियो के नाम पर लगातार नाबालिग का यौन शोषण करता रहा.

यौन शोषण और प्रताड़ना से परेशान आकर नाबालिग स्टूडेंट ने जब टीचर के द्वारा की जाने वाली अश्लील हरकतों का विरोध किया. इस पर आरोपी टीचर ने उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दीं.

पॉस्को एक्ट में दर्ज हुआ मामला
पीड़ित नाबालिग बच्ची के परिजनों के द्वारा आरोपी टीचर दिनेश पासवान के खिलाफ झारखंड के चतरा जिला के कुंदा थानां में एफआईआर दर्ज की गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए गुना थाना की पुलिस ने पीड़ित नाबालिग बच्ची का मेडिकल जांच करवाया. पॉस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी टीचर दिनेश पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. ग्रामीणों ने दुष्कर्म के आरोपी टीचर को जल्द से जल्द सेवा से बर्खास्त करने की मांग की है.

गिरफ्तारी के बाद अब बर्खास्त करने की उठी मांग
वहीं, आरोपी टीचर की करतूत की सूचना मिलने के बाद शिक्षा विभाग भी अब आरोपी टीचर को सेवा से बर्खास्त करने की दिशा में कार्रवाई कर रही है. गुरु शिष्य के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने वाली यह घटना जिले के कुंदा थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय की है.

बोकारो में भी ऐसी वारदात आई थी सामने
गुरु शिष्य के रिश्ते को कलंकित करते हुए टीचर द्वारा नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पूर्व बोकारो जिला के रहने वाली नाबालिग स्टूडेंट को घर में अकेला देख टीचर ने उसके साथ दुष्कर्म किया था. पीड़ित बच्ची के परिजनों द्वारा थाना में दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी टीचर ब्रहेश्वर सिंह को गिरफ्तार कर लिया था

Related posts

Leave a Comment