सस्ते दाम पर रिफाइंड तेल बेचने के नाम पर तीन लोगों को ठगा

फरीदाबाद: सस्ते दाम पर रिफाइंड तेल बेचने के नाम पर शहर में लोगों से ठगी की जा रही है। पिछले चार दिन के अंदर इस तरीके से चार लोगों से ठगी की जा चुकी है। बृहस्पतिवार को ठगों ने बादशाह खान चौक पर एक रेस्टोरेंट संचालक से ठगी की। ठग नगर निगम के अधिकारी बनकर लोगों को काल करते हैं। उन्हें कहते हैं कि उन्होंने छापेमारी करके बड़ी मात्रा में रिफाइंड आयल जब्त किया है। इसे सस्ते में बेचना चाहते हैं। इसके बाद लोगों को नगर निगम दफ्तर बुलाया जाता है। यहां ठग रुपये लेकर फरार हो जाते हैं।

बादशाह खान चौक के पास रेस्टोरेंट चलाने वाले गौरव भाटिया ने एसजीएम नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पास एक व्यक्ति की काल आई थी। काल करने वाले ने खुद को नगर निगम का अधिकारी बताया। उसने कहा कि कुछ दिन पहले नगर निगम ने अभियान चलाया था। इस दौरान बड़ी मात्रा में रिफाइंड तेल पकड़ा गया। अब वह इस तेल को सस्ते दामों पर बेचना चाहता है। गौरव भाटिया उसकी बातों में आ गए। उन्होंने 28 हजार रुपये के तेल की बात कर ली। व्यक्ति ने रुपये लेकर उन्हें नगर निगम कार्यालय बुलाया। गौरव रुपये लेकर पहुंचे तो एक व्यक्ति उनके पास आया। उसने पूछा कि आपको तेल लेना है। इसके बाद उसने गौरव भाटिया से 28 हजार रुपये ले लिए। वह पर्ची कटवाने की बात कहकर वहां से चला गया। काफी देर इंतजार के बाद भी वह व्यक्ति वापस नहीं लौटा। तब गौरव को ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने अंदर जाकर पता किया तो मालूम चला कि किसी ने उन्हें बेवकूफ बनाकर रुपये ले लिए हैं।

दो और मामले आ चुके हैं सामने इस तरह ठगी के दो और मामले सामने आ चुके हैं। इसके पहले एनआइटी-5 निवासी शुभम शर्मा जोकि रेस्तरां में राशन सप्लाई का काम करते थे। उनसे भी इसी तरह 70 हजार रुपये हड़प लिए गए। इसके अलावा ओमप्रकाश नाम के व्यक्ति से भी इसी तरह 38 हजार रुपये हड़प लिए। एसजीएम नगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

Related posts

Leave a Comment