एक ही पिस्टल से हुई थी विकास चौधरी और पंजाब के अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या

फरीदाबाद:-कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लिए गए आरोपित सज्जन उर्फ भोलू को क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने पांच दिन की रिमांड के बाद अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल दिया गया है। उससे पूछताछ में क्राइम ब्रांच को अहम जानकारी मिली है। आरोपित भोलू ने बताया कि जिस पिस्टल से विकास चौधरी की हत्या हुई, उसी पिस्टल से 14 मार्च 2022 को पंजाब जिला जालंधर के मल्लियां इलाके में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबियां की हत्या हुई। संदीप नंगल अंबियां एक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचे थे, तभी उनके ऊपर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिग कर दी थी। जिसमें उनकी मौत हो गई। बता दें कि विकास चौधरी की 27 जून-2019 की सुबह सेक्टर-9 मार्केट में दिन-दहाड़े गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई थी।

सज्जन उर्फ भोलू ने बताया है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ने से पहले वह जालंधर गया था। वहां जालंधर निवासी पुनीत कुमार शर्मा को उसने वह पिस्टल दी, जो उसने विकास चौधरी की हत्या में प्रयोग की थी। ऐसा करने के लिए उससे जेल में बंद गैंगस्टर कौशल ने कहा था। क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने आरोपित से पूछताछ के बाद जालंधर पुलिस से संपर्क किया। मालूम चला कि कबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या में पुनीत कुमार शर्मा शामिल था। हत्या में शामिल कई आरोपितों को जालंधर पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, मगर पुनीत कुमार अभी तक फरार है। जालंधर पुलिस का कहना है कि कबड्डी खिलाड़ी की हत्या में गिरफ्तार अन्य आरोपितों से मालूम चला है कि पिस्टल पुनीत के पास ही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पिस्टल बरामद होगी। जरूरी है पिस्टल का बरामद होना

क्राइम ब्रांच प्रभारी योगवेंद्र सिंह का कहना है कि विकास चौधरी हत्याकांड में आरोपितों को सजा दिलाने के लिए पिस्टल का बरामद होना जरूरी है। विकास चौधरी के शरीर में बरामद हुई गोलियां और मौके पर मिले खाली कारतूस क्राइम ब्रांच ने सुरक्षित रखे हुए हैं। जब पिस्टल बरामद हो जाएगी तो उन्हें पिस्टल से मैच कराने के लिए फारेंसिक साइंस लैब भेजा जाएगा। साइंस लैब इस बात की पुष्टि करेगी कि विकास चौधरी के शरीर में मिली गोलियां इसी पिस्टल से चलीं। अगर गोलियां पिस्टल से मैच हो जाती हैं तो यह अदालत में अहम सबूत साबित होगा। क्राइम ब्रांच प्रभारी योगवेंद्र सिंह का कहना है कि पुनीत की गिरफ्तारी के बाद उससे बरामद पिस्टल पंजाब से फरीदाबाद लाई जाएगी।

Related posts

Leave a Comment