17 वर्ष पहले एक नाबालिक लड़की को शादी की नियत से भगाने तथा दुष्कर्म के मुकदमे में आरोपी की मदद करने वाले उद्घोषित अपराधी आरोपी के चाचा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: डीसीपी बल्लभगढ़ कुशल सिंह के दिशानिर्देश तथा एसीपी तिगांव सुखबीर सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना सदर बल्लभगढ़ प्रभारी महेंद्र सिंह व उनकी टीम ने वर्ष 2005 के बलात्कार के मुकदमे में आरोपी की मदद करने वाले उसके चाचा को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रमोद है जो यूपी के गोरखपुर के नदुआ गांव का रहने वाला है। वर्ष 2005 में आरोपी प्रमोद व उसके भतीजे विनोद के खिलाफ एक नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगाने तथा बलात्कार की धाराओं के तहत सदर बल्लभगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले का मुख्य आरोपी विनोद अभी फरार चल रहा है जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है और उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी विनोद सदर बल्लभगढ़ एरिया की रहने वाली एक 16 वर्षीय नाबालिक लड़की को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। लड़की को भगाने में आरोपी के चाचा प्रमोद ने उसका साथ दिया था। आरोपी विनोद ने नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था और इसके पश्चात आरोपी विनोद तथा प्रमोद नाबालिक लड़की को गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर छोड़कर भाग गए थे। उसके पश्चात आरोपी अपने ठिकाने बदल बदलकर पुलिस की गिरफ्त से बचने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस द्वारा वर्ष 2005 में नाबालिक लड़की को गोरखपुर से सकुशल बरामद करके फरीदाबाद लाया गया और आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। माननीय अदालत द्वारा दोनों आरोपियों को वर्ष 2006 में पीओ घोषित किया गया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर रेड डाली परंतु आरोपी हर बार बचते रहे। सदर बल्लभगढ़ की टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए कल कड़ी मशक्कत से गुप्त सूत्रों तथा तकनीकी की सहायता से आरोपी को यूपी के कासना से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि वह वहां किसी प्राइवेट कंपनी में काम करने लगा था। मामला में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और फरार चल रहे उसके भतीजे आरोपी विनोद के बारे में जानकारी प्राप्त करके उसकी धरपकड़ की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment