तमिलनाडु में नदी में डूबी 7 लड़कियां, सीएम स्टालिन ने किया 5-5 लाख रुपये मुआवजे का एलान

देश के कई राज्यों में पारा बढ़ने के साथ ही गर्मी से परेशान हो रहे लोग अक्सर नदियों और तालाबों का रुख कर रहे हैं. जहां नदी में नहाने के दौरान सावधानी हटने पर कई लोगों को हादसों का शिकार होते देखा जाता है. ऐसे ही एक मामला देश के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में देखने को मिला, जहां रविवार के दिन नदी में नहाने के दौरान 7 लड़कियों की डूबने से मौत हो गई.

तमिलनाडु में रविवार के दिन कुड्डालोर में गाडिलम नदी पर बने एक चेक डैम में नहाने के दौरान 7 लड़कियों की डूबने से मौत हो गई. हादसे में मारने वाली लड़कियों में 4 बालिग और 3 नाबालिग लड़कियां शामिल हैं. कुड्डालोर में नेल्लीकुप्पम पुलिस ने जानकारी दी है कि घटना उस वक्त हुए जब सभी नदी के पानी में नहाने गई थी.

CM ने किया मुआवजे का एलान

लड़कियों के डूबने की खबर मिलते ही आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई, वहीं परिवार में मातम पसर गया है. जिसके बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. वहीं सीएम स्टालिन ने राहत की घोषणा करते हुए हादसे में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए दिए जाने की एलान किया है.

प्रशासन को दिए आदेश

इसके अलावा सीएम स्टालिन ने प्रशासन से अपील करते हुए कहा है कि जल निकायों में नहाने वाले बच्चों की अधिक सावधानी से निगरानी करने की योजना पर काम करें. वहीं उनका कहना है कि नदियों और तालाबों में नहाने वाले बच्चों और युवाओं की सुरक्षा पूरी तरह सुनिश्चित की जानी चाहिए.

चेतावनी और नोटिस बोर्ड लगाए प्रशासन

सीएम स्टालिन का कहना है कि नदी(River) और तालाबों(Pond) के स्थानीय निकाय लोगों को आगाह करने के लिए चेतावनी और नोटिस बोर्ड लगाएं. जिसकी मदद से लोगों को नदी के इलाके के बारे में अधिक जानकारी मिल सके और वह भविष्य में किसी भी तरह के कोई हादसे से बच सकें.

Related posts

Leave a Comment