आज गुजरात दौरे पर जाएंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, तिरंगा यात्रा में होंगे शामिल

Delhi: दिल्ली के बाद पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी का कद बढ़ने के साथ ही मनोबल भी काफी बढ़ता नजर आ रहा है. इसका परिणाम यह है कि अब आम आदमी पार्टी गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव को साधने में लग गई है. इसके तहत आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर जा रहे हैं.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल अब बीजेपी के गढ़ माने जा रहे गुजरात में अपना परचम लहराने के लिए तिरंगा यात्रा के माध्यम से लोगों को अपनी ओर खींचने का काम करने पर जोर दे रहे हैं. ऐसे में आज दोपहर तकरीबन साढ़े तीन बजे वह दिल्ली एयरपोर्ट से गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुचेंगे.

तिरंगा यात्रा में होंगे शामिल

गुजरात पहुंचकर वह शाम करीब पांच बजे आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे, यह तिरंगा यात्रा मेहसाणा के पुराने बस स्टैंड से शुरू होगी. जिसके बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल आज रात ही अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

गुजरात की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी गुजरात के अंदर सभी 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. सिसोदिया का कहना है कि गुजरात की सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी ऐसे में लोगों के पास चुनाव के वक्त विकल्प मौजूद होगा.

सूरत नगर निगम चुनाव से जगी उम्मीद

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने साल 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव में पहली बार अपने प्रत्याशी उतारे थे, तब पार्टी का एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था. फिलहाल फरवरी 2021 में हुए सूरत के नगर निगम चुनाव से आप की उम्मीद गुजरात में बढ़ी है. आप को सूरत नगर निगम चुनाव में 27 सीटें मिली थी. वहीं इस चुनाव में बीजेपी ने 93 सीटों पर कब्जा किया था.

Related posts

Leave a Comment