‘AAP को खत्म करने की साजिश रची जा रही है’, BJP पर बरसे CM केजरीवाल

दिल्ली में ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर ईडी की छापेमारी को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की सरकार पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूरी कोशिश आम आदमी पार्टी को कुचलकर खत्म करने की है. अमानतुल्लाह खान के यहां ईडी की रेड भी इसी कोशिश का एक हिस्सा है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमारी खूब जांच कराई, खूब रेड की, कई एमएलए और मंत्रियों को फर्ज़ी केसों में जेल भेजा, लेकिन एक पैसे की भी गड़बड़ी नहीं मिली. सब एक-एक करके छूट गए. एक-एक करके सारे केस कोर्ट में बंद हो गए. इसी दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज की तारीख में पीएम मोदी को बहुत अहंकार हो गया है.

शुंगलू कमेटी ने 400 फाइलों की जांच की’
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब प्रधानमंत्री जी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर रेड कराई है. जब से हमारी दिल्ली के अंदर सरकार बनी है, तब से ये साजिश की जा रही है. 2015 में दिल्ली में हमारी सरकार बनी और 2016 में प्रधानमंत्री जी ने हमारे खिलाफ शुंगलू कमेटी बिठाई. शुंगलू कमेटी ने हमारी सरकार तकरीबन 400 फाइलों की जांच की और एक पैसे का भी घोटाला नहीं निकला.

हमारे MLA पर 170 से ज्यादा केस हुए’
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शुंगलू कमेटी की जांच में कोई भ्रष्टाचार नहीं मिलने के बाद हमारे ऊपर झूठे केस करने शुरू कर दिए. आम आदमी पार्टी के विधायकों पर 170 से ज्यादा केस हो चुके हैं. इनमें से 140 से अधिक केसों में कोर्ट का फैसला आ चुका है. कोर्ट के सारे निर्णय आम आदमी पार्टी के पक्ष में आए हैं.

अब पिछले दो साल से प्रधानमंत्री जी ने हमारे मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार करना चालू किया है. सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया इसके बाद अमानतुल्लाह के यहां ईडी की रेड कराई.

सिसोदिया के खिलाफ सबूत नहीं मिला’
सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले सप्ताह मनीष सिसोदिया के केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. जज बार-बार ईडी से एक ही सवाल पूछ रहे थे कि कोई तो सबूत दो. इन लोगों के पास मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत नहीं था. इसका मतलब साफ है कि सारे केस केवल झूठे किए जा रहे हैं. मैं इस सरकार को चुनौती देता हूं कि कहीं एक रुपए का भी घोटाला मिला हो तो बताएं.

बीजेपी शासित राज्यों में जांच क्यों नहीं’
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी शासित राज्यों के अंदर किसी भी तरह की जांच नहीं होती. अभी सीएजी की रिपोर्ट आई है, उसने इनके कई सारे घोटाले निकाले हैं, लेकिन कोई सीबीआई-ईडी की जांच नहीं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस देश के राजा शक्तिशाली भ्रष्टाचारी को छोड़कर मामूली लोगों से बदला लेने लगे तो वह देश तरक्की कैसे करेगा? संजय सिंह के मामले में ईडी कह रही कि सबूत तो है, लेकिन दिखाएंगे नहीं.

‘बेवजह परेशान किया जा रहा है’
वहीं विधायक अमानतुल्लाह ने ईडी ने मेरे सारे कपड़े, आलमारियां छान मारा. मेरी मां बीमार है, उनको सांस की तकलीफ है. रेड के दौरान ही तीन-चार बार उनको दवा भी दी गई. इस रेड से मेरा पूरा परिवार परेशान था. मेरा 100 गज का मकान है, जिसमें चार कमरे हैं. मैंने अपने बच्चो का भी कमरा दिखाया. मेरा बेटा 21 साल का और बेटी 16 साल की है.

अमानतुल्लाह ने कहा कि- मैंने ईडी अफसरों से कहा कि क्या कहीं से लगता है कि हम लोग भ्रष्टाचार करने वाले लोग हैं. आम आदमी पार्टी के लोग काम करना चाहते हैं और आप लोग परेशान कर रहे हैं. मैंने बेड भी दिखाए. बेड में कब्जे नहीं थे. अफसरों ने कहा कि हम क्या करें, हमें भेजा जाता है तो हम आ जाते हैं.

Related posts

Leave a Comment