गुरुग्राम में हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग की 19वीं मंजिल से गिरे तीन मजदूर, दो की मौत

गुरुग्राम : गुरुग्राम के सेक्टर-65 की एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर एआईपीएल कंस्ट्रक्शन साइट पर बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है और 20वीं मंजिल पर काम करते हुए तीन मजदूर नीचे गिर गए. जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई और एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना को लेकर पुलिस ने गुरुवार को बताया कि सेक्टर 65 में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की 19 वीं मंजिल पर लोहे की बीम के टूटने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने बताया कि यह घटना शाम करीब 5 बजे हुई और उस समय 19वीं मंजिल पर मौजूद दिहाड़ी मजदूर सद्दाम हुसैन (26) की बिल्डिंग से गिरने से मौत हो गई. वहीं दूसरे दिहाड़ी मजदूर कृष्ण सैनी (21) की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. इसके अलावा तीसरा मजदूर मनोज सैनी (24) घटना के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज चल रहा है.

इस घटना के चश्मदीद मोहम्मद अली सैरूल ने कहा कि वह 20वीं मंजिल पर काम कर रहा था, जबकि सद्दाम मुख्तार हुसैन के साथ काम कर रहा था और मोहम्मद शाहजान उसके नीचे की मंजिल पर थे जब यह घटना हुई. बीम अचानक टूट गया, तो सद्दाम कुछ भी नहीं पकड़ सका या अपना संतुलन नहीं रख सका और दूसरी मंजिल पर दो श्रमिकों पर गिर गया. मुख्तार और मोहम्मद ने किनारे को पकड़ लिया और तब तक लटकाए रहे जब तक कि हम सभी वहां नहीं पहुंचे. वहीं परिजन इस घटना का जिम्मेदार बिल्डिंग कांट्रेक्टर की लापरवाही को बता रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment