मकान की नींव खोदते समय हादसा, मिट्टी ढहने से दबा 5 साल का मासूम; मौत

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां सेक्टर-121 में एक मकान की नींव की खुदाई चल रही थी, तभी अचानक मिट्टी ढहने से एक पांच साल का बच्चा दब गया.परिजनों ने किसी तरह मिट्टी हटाकर बच्चे को बाहर निकाला. बच्चे के माता-पिता तत्काल इलाज के लिए उसे अस्पताल ले गए, लेकिन तबतक देर हो चुकी थी. डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

जिस बच्चे की जान गई है, उसका नाम मोहम्मद शाहरुख है. सेंट्रल नोएडा के ADCP राजीव दीक्षित ने बताया कि इस हादसे में एक और मजूदूर भी जख्मी हो गया है, जो कि अस्पताल में भर्ती है. मिट्टी में दबने से बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. पुलिस घटना की जांच में जुटी है. वहीं, घटना के बाद बच्चे के माता-पिता सदमे में हैं.

बच्चे के माता-पिताके आंखों से आंसू रुकने के नाम नहीं ले रहे. उन्हें अब भरोसा नहीं हो रहा कि शाहरुख अब इस दुनिया में नहीं हैं. आसपास के लोग दोनों को ढांढस बंधा रहे हैं. मकान के पास काम कर रहे मजदूरों के मुताबिक, अचानक ये हादसा हुआ. जबतक लोग कुछ समझ पाते, बच्चा मिट्टी में दब चुका था.

पुलिस घटना की जांच में जुटी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा कैसे हुआ, इसकी गहनता से जांच की जाएगी. मकान में किस तरीके का काम किया जा रहा था, वहां बच्चा कैसे आया, इस बात का भी पता लगाया जाएगा. बच्चों के माता-पिता से भी घटना के संबंध में पूछताछ की जाएगी. वहीं, पुलिस उस घायल मजदूर से भी बात करेगी, जो कि हादसे में जख्मी हुआ है. पिछले साल नोएडा के सेक्टर 21 में एक बड़ा हादसा हुआ था. एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से चार लोग दब गए और उनकी मौत हो गई थी. ये हादसा जलवायु विहार में हुआ था. इस हादसे में जान गंवाने सभी लोग मजदूर थे.

Related posts

Leave a Comment