राम मंदिर के उद्घाटन में अंबानी-अडानी को बुलाया पर किसी गरीब को नहीं… और अयोध्या हार गए: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने रायबरेली में आयोजित आभार सभा में पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की जनता ने अपने वोट से मोदी को जवाब दिया है. लोगों ने ये बताया कि वह नफरत और हिंसा की राजनीति नहीं चाहती. उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि हमें प्रमुख मुद्दों से नहीं भटकना है. देश के जरूरी मुद्दों की ही राजनीति करनी है. हमें नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है.

अयोध्या में मिली हार को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सिर्फ अमीर लोग बुलाए गए थे. वहां अडानी अंबानी दिख रहे थे. पूरा बॉलीवुड दिख रहा था, लेकिन एक भी गरीब व्यक्ति नहीं था. न ही समारोह में किसी दलित को बुलाया गया था और न ही आदिवासी को. आदिवासी राष्ट्रपति को तो इन लोगों ने आने से ही मना कर दिया था. इसीलिए अयोध्या के लोगों ने उन्हें यह सीट हराई है.

देश में भी नहीं प्रदेश में भी कांग्रेस और सपा साथ
राहुल गांधी ने कहा कि यूपी की जनता ने ये संदेश दिया है कि वह सपा और कांग्रेस को देश में तो साथ चाहते ही हैं, प्रदेश में भी साथ चाहते हैं. उन्होंने रायबरेली और अमेठी की जनता का आभार जताया. कहा कि यहां की जनता ने जो प्यार दिया है उसे जिंदगी भर नहीं भूल सकता. राहुल ने ये भी कहा कि मैं रायबरेली का सांसद हूं, लेकिन मैंने अमेठी की जनता से जो वादा किया था उसे पूरा करूंगा. जो काम रायबरेली में होगा वह काम अमेठी में भी होगा.

सदन में अब हमारी पूरी सेना बैठी है
राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन की जीत पर कहा कि अलायंस के सभी दल और उनके कार्यकर्ता एक साथ लड़े. इसकी शुरुआत रायबरेली अमेठी के दिन से ही हुई है. मैं चाहता हूं कि देश में गरीबों की मदद करने की राजनीति हो. संबोधन में राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि अब सदन में हमारी पूरी सेना बैठी है. हम विपक्ष में बैठकर इसे खत्म करने की कोशिश करेंगे.

…तो वाराणसी से हार जाते पीएम
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी वाराणसी से जान बचाकर निकले हैं. मैं अपनी बहन प्रियंका से कह रहा हूं कि अगर ये वाराणसी से चुनाव लड़ जाती तो हिंदुस्तान के पीएम 2 से 3 लाख वोटों से हार जाते. मैं ये अहंकार में नहीं कह रहा हूं. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को ये हिंदुस्तान की जनता का संदेश है. जनता ने ये संदेश दिया है कि वह नफरत की हिंसा नहीं चाहती है.

Related posts

Leave a Comment