64 दिन बाद मंत्रालय में काम करेंगे अनिल विज, इस बात से थे नाराज

हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और सीएमओ के बीच स्वास्थ्य विभाग के कामकाज को लेकर जारी विवाद आखिरकार 64 दिन बाद सुलझ गया. इस विवाद को मुख्यमंत्री खट्टर के दखल के बाद सुलझा लिया गया है. 7 दिसंबर को सीएम मनोहर लाल के साथ हुई मीटिंग के बाद सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक डॉक्टर सोनिया त्रिखा खुल्लर को हटा दिया है.

खट्टर सरकार स्वास्थ्य महानिदेशक डा. सोनिया त्रिखा खुल्लर को दूसरी जगह एडजस्ट करेगी. वहीं उनकी जगह महानिदेशक डॉ. आरएस पूनिया को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. फिलहाल सोनिया खुल्लर छुट्टी पर बताई जा रही हैं. दरअसल अनिल विज और सीएम खट्टर के बीच हुई बातचीत में सीएम ने विज को आश्वासन दिया है कि जल्द ही स्वास्थ्य विभाग महानिदेशक को विभाग से अलग कर दिया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग का काम 64 दिन तक प्रभावित

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद अनिल विज ने कहा कि वो आश्वासन से संतुष्ट हैं, और सोमवार से विभाग का कामकाज देखना शुरू करेंगे. साथ ही विधानसभा में विधायकों के सवालों का जवाब भी देंगे. इस विवाद के चलते करीब 64 दिन हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग का कामकाज प्रभावित रहा. सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर रहे जिसकी वजह से स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हुईं.

सीएम कार्यालय के हस्तक्षेप से नाराज थे विज

दरअसल मुख्य प्रधान सचिव रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक की थी. ये बैठक करीब दो महीने पहले हुई थी. इस बैठक के बारे में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को कोई जानकारी नहीं थी. बावजूद इसके उनके विभाग के कामकाज की समीक्षा बैठक हुई. इसी बात से अनिल विज सीएमओ से खफा थे. जिसके बाद उन्होंने विभाग से किनारा कर लिया था. जिसका असर विभाग के कामकाज पर पड़ा था.

सीएम और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष से की थी शिकायत

आपको बता दें कि सोनिया त्रिखा खुल्लर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर की पत्नी हैं. स्वास्थ्य विभाग में सोनिया त्रिखा खुल्लर की दखलअंदाजी होने के चलते अनिल विज नाराज हो गए थे. और उन्होंने विभाग से किनारा कर लिया था. इस मामले की शिकायत विज ने सीएम और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष से की थी.

Related posts

Leave a Comment