शिक्षा के मंदिर में हैवानियत! प्रिंसिपल ने स्कूल की 16 छात्राओं के साथ की छेड़छाड़

हरियाणा के जींद जिले के बाद अब कैथल के सीवन क्षेत्र में स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ की खबर सामने आई है. यहां पर सरकारी स्कूल की 16 छात्राओं ने स्कूल प्रिंसिपल और एक अन्य व्यक्ति पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. स्कूल की छात्राओं ने इस मामले की शिकायत पहले ग्राम पंचायत से की. इसके अलावा उन्होंने ब्लॉक ऑफिसर और कैथल डिप्टी कमिश्नर को भी लेटर लिखकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई.

छेड़छाड़ के आरोप में कार्रवाई न होने पर छात्राओं ने स्कूल में प्रदर्शन किया. साथ ही स्कूल को ताला लगाने की धमकी के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ सीवन थाना में शिकायत दर्ज करवाई गई है. छात्राओं की शिकायत पर अब कैथल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

छात्राओं ने क्या लगाए आरोप

छात्राओं का आरोप है कि स्कूल का प्रिंसिपल लंबे समय से उनके साथ यौन उत्पीड़न कर रहा था. इस मामले की जांच करने के लिए पुलिस स्कूल पहुंची और लड़कियों के बयान दर्ज किए. वहीं, गांव के लोगों ने भी आरोप लगाए कि जिला प्रशासन आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहा है.

SIT की किया गया गठन

इस मामले पर कैथल एसपी उपासना सिंह ने बताया कि 3 स्कूली छात्राओं की लिखित शिकायत पर प्रिंसिपल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. साथ ही DSP के नेतृत्व में एक SIT गठित की गई है. लड़कियों ने अपनी शिकायत में प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं. लड़कियों के बयान के बाद और नाम सामने आएंगे तो उनके खिलाफ भी कार्यवाही होगी

Related posts

Leave a Comment