उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर का आज होगा आगाज, थोड़ी देर में PM मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को देहरादून में दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर समिट 2023 का उद्घाटन करने वाले हैं. समिट में पीएम मोदी के अलावा दुनियाभर से हजारों निवेशक और प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. साथ ही केंद्रीय मंत्रियों और कई देशों के राजदूत भी शामिल होंगे. कई प्रमुख उद्योगपति भी इस समिट में आएंगे. टाटा ग्रुप, रिलायंस और अडानी ग्रुप के साथ-साथ कई देशों के निवेशक भी यहां आएंगे.

उत्तराखंड सरकार इस समिट के जरिए प्रदेश में निवेश के लिए निवेशकों को आकर्षित करने की कोशिश करेगी. समिट के आयोजन से पहले देहरादून को काफी सजाया-संवारा गया है. कई अहम सड़कों का नवीनीकरण किया गया है. इसके अलावा क्षतिग्रस्त डिवाइडरों और फुटपाथ को ठीक किया गया है.

समिट से पहले मुख्यमंत्री धामी ने वैश्विक स्तर के निवेशकों को प्रदेश में आकर्षित करने के लिए देश के कई शहरों के साथ-साथ लंदन और बर्मिंघम में रोड शो भी किए.

समिट में 6 प्रमुख उद्योगपति भी भाषण देंगे और वे इस दौरान उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं पर विजन रखेंगे. मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और बाबा रामदेव समेत अन्य दिग्गज लोग भाषण देंगे. इसके बाद पीएम मोदी साढ़े 11 बजे भाषण देंगे. इन्वेस्टर समिट में आज 4 सेक्टरों (उद्योग, ऑटो, फार्मा और शिक्षा) में सेशन होगा. इसके साथ स्वास्थ्य और रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े 4 सत्र होंगे.

Related posts

Leave a Comment