साइबर बदमाशों से सावधान! आटा कंपनी की डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगे पांच लाख रुपये

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोएडा में आशीर्वाद कंपनी की डीलरशिप दिलवाने के नाम पर अज्ञात साइबर ठगों ने एक डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक से 4 लाख 93 हजार रुपये से ज्यादा की ठगी को अंजाम दिया. सेक्टर 113 के पुलिस थाने में मामले की शिकायत दर्ज की गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि गांव परथला खंजरपुर के रहने वाले और डिपार्टमेंटल स्टोर चलाने वाले रविंदर यादव ने थाना सेक्टर 113 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने आशीर्वाद आटा की एजेंसी लेने के लिए ऑनलाइन सर्च किया. इसी दौरान मनीष गुप्ता नामक व्यक्ति ने खुद को आशीर्वाद कंपनी का पर्सनल रिलेशनशिप ऑफिसर बताया और एजेंसी दिलवाने की बात की और कुछ दस्तावेज मांगे.

पुलिस प्रवक्ता ने ने बताया कि उसके बाद रविंदर से आरोपी ने विभिन्न मदों में कई बार में 4,93,916 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बाद में जब रविंदर को पता चला कि वह ठगी का शिकार हुआ है तो उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये लोग भी हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार

पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने साइबर ठगी के अन्य मामलों के बारे में भी जानकारी दी. पंकज कुमार बताया कि सेक्टर 122 में रहने वाले राजेंद्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने जीवन बीमा कराने के नाम पर उनसे 1,21,000 रुपये की ठगी कर ली. उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस प्रवक्ता ने ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाले निखिल चौहान से अज्ञात साइबर ठगों ने 51 हजार रुपये ठग लिए. उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने उनसे संपर्क करके धन दोगुना करने का लोभ दिया और उनसे रुपये ठग लिए.

Related posts

Leave a Comment