राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के कई नेता आप में शामिल

दिल्ली : दिल्ली में होने वाले राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव से पहले जहां सभी पार्टियों अपने चुनावी रणनीति बनाने में लगी हुई हैं, वहीं इसी बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दो पुराने संगठन पदाधिकारियों ने राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव से पहले सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थाम लिया है. कांग्रेस नेता हरचरण सिंह, अमरदीप सिंह और सम्राट सिंह आप पार्टी में शामिल हो गए हैं. इन नेताओं को आप विधायक आतिशी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

आप में शामिल होने वाले ये कांग्रेस नेता ब्लॉक व जिलास्तर पर अलग-अलग पदों पर भी रहे हैं. हालांकि अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार की शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क, महिला सुरक्षा, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा जैसी योजनाओं से प्रभावित होकर ये आप में शामिल हुए हैं. वहीं कांग्रेस नेताओं को आप की सदस्यता दिलाने के बाद आतिशी न कहा कि राजेंद्र नगर विधानसभा के जिस भी हिस्से में आप कार्यकर्ता जा रहे हैं वहां पर उन्हें जनता का अपार समर्थन मिल रहा है.

राजेंद्र नगर विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में 23 जून को वोटिंग होनी है और इसके लिए आप, बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने में जुटी हुई है. बीजेपी ने राजेश भाटिया को उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनया है, इसके साथ ही आप ने दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस की तरफ से प्रेमलता उपचुनाव के लिए प्रत्याशी हैं.

राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए 14 उम्मीदवार मैदान में हैं जिसमें से तीन उम्मदीवार मान्यता प्राप्त दल आप, बीजेपी और कांग्रेस के हैं. इसके अलावा तीन उम्मीदवार गैर मान्यता प्राप्त पार्टियों के हैं और बाकी प्रत्याशी निर्दलीय हैं. दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट आप नेता राघव चड्ढा के हाल ही में राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद खाली हुई है.

Related posts

Leave a Comment