समय से पहले खत्म हो सकता संसद का बजट सत्र, JPC पर अड़ी कांग्रेस; थोड़ी देर में शुरू होगी कार्यवाही

संसद का बजट सत्र अपने आखिरी दौर में है. बजट सत्र के दूसरे चरण में संसद की कार्यवाही न के बराबर हुई है. एक तरफ विपक्ष अडानी के मुद्दे पर जेपीसी की मांग को लेकर लामबंद है तो दूसरी ओर से सत्तापक्ष राहुल गांधी की ओर से विदेश में की गई टिप्पणियों पर माफी की मांग पर अड़ा हुआ है. विपक्ष के हंगामे की वजह से सोमवार को भी संसद की कार्यवाही नहीं चल सकी.

सोमवार को कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों के सांसद अडानी मामले की जेपीसी मांग और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे हुए थे. विपक्षी नेताओं के हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही आज तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. आज एक बार फिर कार्यवाही शुरू होगी.

  • संसद के बजट सत्र को वैसे तो 6 अप्रैल को खत्म होना था, लेकिन बजट के भारी विरोध की वजह से कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी है.
  • खबर ये भी है कि विपक्ष के हंगामे की वजह से संसद के बजट सत्र को समय से पहले खत्म किया जा सकता है. पूरे बजट सत्र में सरकार केवल बजट को ही पास करा पाई है.
  • संसद की कार्यवाही थोड़ी देर बाद शुरू हो जाएगी. कार्यवाही के दौरान आज भी अडानी का मुद्दा गरमा सकता है. विपक्ष जेपीसी की मांग पर अड़ा हुआ है.

Related posts

Leave a Comment