राम मंदिर परिसर में चली गोली, PAC जवान के सीने के आर-पार हुई; लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि परिसर में तैनात एक PAC जवान को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई. घायल जवान को लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि 32 बटालियन PAC का कमांडो अपना हथियार AK-47 साफ कर रहा था. उसी दौरान गलती से गोली चल गई, जो PAC जवान के सीने के आर-पार हो गई.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे IG अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार ने बताया कि दुर्घटनावश चली गोली जवान के सीने से पार हो गई. हालांकि ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि गोली खुद जवान के असलहे से चली या किसी अन्य सहकर्मी के. इसको लेकर जांच-पड़ताल की जा रही है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, PAC जवान का नाम राम प्रसाद (53) है. वह श्री राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात था. मंगलवार शाम अचानक उसको गोली लग गई. सीने में गोली लगने के बाद आनन-फानन में सहकर्मियों ने राम प्रसाद को मंडलीय हॉस्पिटल में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने राम प्रसाद को लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया.

32वीं वाहिनी PAC में तैनात है जवान
घायल कमांडो राम प्रसाद अमेठी का रहने वाला है, जबकि उसका परिवार लखनऊ में रहता है. वह 32वीं वाहिनी PAC में तैनात था. उस पर किस तरह से गोली चली, फिलहाल इसकी सही जानकारी नहीं मिल पा रही है. फिलहाल सूचना मिलने के बाद IG अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार, SSP अयोध्या सहित तमाम पुलिस अधिकारी पहुंच गए. पुलिस अधिकारी साथी जवानों से पूछताछ कर रहे हैं.

IG अयोध्या रेंज ने दी घटना की जानकारी
IG अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार ने बताया कि दुर्घटनावश चली गोली जवान के सीने से पार हो गई. घायल जवान को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है. जवान के साथ मौके पर तैनात अन्य जवानों से पूछताछ की जा रही है. अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि जवान ने खुद गोली चलाई या फिर किसी अन्य सहकर्मी ने. जांच-पड़ताल के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

Related posts

Leave a Comment