आर्मी का कर्मचारी बताकर डायपर खरीदने के नाम पर ठगे 80 हजार रुपए ……

बेंगलुरु:- बेंगलुरु के बसावेश्वरनगर में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। यहां ठगों ने एक बिजनेसमैन से डायपर खरीदने के नाम पर 80 हजार रुपए ठग लिए। 47 साल का बीआर महेश डायपर डिस्ट्रीब्यूटर है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 2 जनवरी को अमित कुमार नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया था। अमित ने दावा किया था कि वह एक आर्मी स्कूल में काम करता है और छात्र के लिए डायपर खरीदना चाहता है। उसने महेश का विश्वास हासिल करने के लिए फर्जी ID और आधार कार्ड भेजे।

ठग ने महेश को QR भेज लूटे रुपए
महेश ने कहा कि बदमाश ने महेश से कहा कि वह खरीद के लिए एडवांस पेमेंट करेगा और बाद में डायपर की संख्या और अन्य डिटेल भेजेगा। कुछ ही मिनटों में महेश को संदिग्ध से एक क्यूआर कोड मिला। उसने सोचा कि अगर वह कोड स्कैन करेगा तो उसे पेमेंट मिल जाएगा। उसने ऐसा ही किया। बाद में महेश को पता चला कि उसके बैंक खाते से 80,430 रुपए काट लिए गए। यह रकम पूजा कुलदीप पाटिल के अकाउंट में ट्रांसफर की गई।

हरियाणा के करनाल में भी ऐसा ही मामला आया
बता दें कि ऐसा ही एक मामला हरियाणा के करनाल से आया था, जहां महिला को बच्चे के लिए ऑनलाइन डायपर मंगवाना भारी पड़ गया। ठगों ने महिला के मोबाइल फोन पर लिंक भेजा। लिंक को क्लिक करते ही खाते से 25 हजार रुपए काट लिए।

घटना 28 दिसंबर की है। जानकारी के मुताबिक, महिला ने बच्चे के लिए ऑनलाइन डायपर बुक कराए थे, लेकिन 9 दिन तक ऑर्डर नहीं आ सका। जिसके बाद उसने कूरियर कंपनी को कॉल किया। उसके फोन पर कंपनी ने एक लिंक भेजा। लिंक खोला तो दो रुपए की ट्रांजेक्शन करने को कहा। दो रुपए भेजने के 15 मिनट बाद उसके अकाउंट से 25 हजार रुपए कट गए।

Related posts

Leave a Comment