महरौली में ‘कोविड वैक्सीन’ के नाम पर ठगी, न्यूड पिक्चर्स वायरल कर दे रहा धमकी, केस दर्ज

दिल्ली: दिल्ली के महरौली में कोविड वैक्सीन लोन के लिए आवेदन करने पर एक आदमी को कम से कम 4,000 रुपये का नुकसान हो जाता है. महरौली निवासी रोहन कपूर को एक SMS मिलता है जिसमें उन्हें कोविड की तीसरी डोज के लिए लोन और एलिजीबिलिटी चेक करने के लिए एक लिंक के बारे में बताया गया था. रोहन ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया वह ऐप फोन में इंस्टॉल हो गया. जिसके बाद रोहन ने ऐप पर अपना पैन और आधार डिटेल अपलोड किया.

स्पेशल सेल के अधिकारियों ने कहा कि 28 मई को दिल्ली के महरौली निवासी की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जिससे कथित तौर पर कोविड की तीसरी डोज के लिए लोन आवेदन करने के बाद जबरन पैसे मांगे जा रहे थे. प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 384, (जबरन वसूली), 468 (धोखाधड़ी के लिए जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज का उपयोग करने) के तहत दर्ज की गई थी.

रोहन के अनुसार 4,200 रुपये का लोन मिलने के चार दिन बाद उससे कथित तौर पर लोन के तीन गुना पैसे की मांग करने के लिए धमकी भरे कॉल आने लगे. फोन पर उसे कहा गया कि अगर पैसे नहीं भेजे गए तो उसकी मॉर्फ्ड न्यूड पिक्चर्स उसके कॉन्टेक्ट नंबरों पर भेज दी जाएंगी.

वहीं पता चला है कि उसके कुछ जानने वालों को ऐसी तस्वीरें भी मिली हैं. रोहन द्वारा पैसे वापस करने के बाद भी कॉल आ रही थी. दरअसल अधिकारियों का कहना है कि नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल के माध्यम से धोखाधड़ी वाले ऐप को 45 अन्य शिकायतें भी दर्ज की गईं हैं.

Related posts

Leave a Comment