दिल्ली-एनसीआर में आज दिखेंगे बादल, लेकिन गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, जानें- कब से बदलेगा मौसम

दिल्ली- दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में गर्मी का दौर फिर से शुरू हो चुका है और मौसम साफ रहने के साथ-साथ तेज धूप निकल रही है, जिसकी वजह से तापमान में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 15 जून के बाद पहली बार शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज हुआ है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 39.3 डिग्री दर्ज हुआ. 

इसके अलावा दिल्ली के रिज में अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री, डीयू में 40.7, जाफरपुर में 40.2, मंगेशपुर में 41.4, नजफगढ़ में 41.9, पीतमपुरा में 41.4, पूसा में 40.9 और सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 41 डिग्री रहा. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहेगा. साथ ही पश्चिमी हवाओं की वजह से मौसम शुष्क और गर्म रहने के आसार हैं, हालांकि इस दौरान आसमान में आंशिक रूप से बादल भी देखने को मिल सकते हैं. इसके बाद 27 जून से मौसम में बदलाव होगा और 30 जून तक बीच-बीच में बारिश हो सकती है.

शनिवार को दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में कैसा रहेगा मौसम?

  • दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 कम 23.2 और अधिकतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 39.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.
  • हवा में नमी का स्तर 40 से 59 प्रतिशत तक रहा.
  • दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं.
  • नोएडा में अधिकतम तापमान 46.6 और न्यूनतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.
  • गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम साफ रहने का अनुमान है.

Related posts

Leave a Comment