आज बरेली में दहाड़ेंगे CM योगी आदित्यनाथ, बदायूं-शाहजहांपुर में भी BJP प्रत्याशियों के लिए करेंगे जनसभा

बरेली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ आज बरेली मंडल के चुनावी दौरे पर आ रहे है. बरेली मंडल में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होना है. मंडल में उनकी पहली जनसभा बदायूं में होगी. इसके बाद वह कार से बरेली के गांधी ग्राउंड पहुंचेंगे और बरेली कॉलेज में जनसभा होगी. फिर वह हेलीकॉप्टर से शाहजहांपुर निकल जाएंगे. इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम घोषित किया गया है.

इसमें बताया गया है कि मुख्यमंत्री बरेली कॉलेज के हॉकी मैदान में रविवार को जनसभा करेंगे. इस दौरान वह बरेली के निवर्तमान मेयर के लिए वोट की अपील करेंगे. बता दें कि बीजेपी ने बरेली में एक बार फिर उमेश गौतम को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है. उमेश गौतम इस समय भी बरेली से मेयर हैं. वह 2017 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के समर्थित प्रत्याशी डॉ. आईएस तोमर को 10,000 से अधिक वोटों से पराजित कर मेयर चुने गए थे.

पिछले कार्यकाल में उन्होंने अपने क्षेत्र में अच्छी पैठ बनाई. जिसकी वजह से पार्टी ने उन्हें दोबारा मौका दिया है. उनका दावा है कि इस बार भी उन्हें सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है. बता दें कि बरेली मेयर सीट मुस्लिम बाहुल्य है. यह अलग बात है कि अब तक यहां से कोई मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति मेयर नहीं बन सका है. स्थानीय लोगों के मुताबिक आला हजरत की नगरी बरेली में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या 33 फीसदी से भी अधिक है.

यहां करीब साढ़े 8 लाख मतदाता हैं. जिनमे से करीब सवा तीन लाख मुस्लिम मतदाता हैं. मौलाना तौकीर रजा की पार्टी आइएमसी भी यहां काफी सक्रिय है. मौलाना खुद विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत के खानदान से है. इनके अलावा कई अन्य मुस्लिम प्रत्याशी भी मैदान में है. बसपा ने यूसुफ जरीवाला को प्रत्याशी बनाया है तो एआआईएमआईएम से मोहम्मद सरताज मैदान में हैं. वहीं इरशाद अली, साकिर अली अल्वी, रहीस मिया भी मेयर पद के लिख खम ठोंक रहे हैं. इसकी वजह से इस बार लड़ाई थोड़ी कड़ी हो गई है. माना जा रहा है कि इस लड़ाई को साधने के लिए मुख्यमंत्री का कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

Related posts

Leave a Comment