दिल्ली-NCR में और बढ़ेगी ठंड, नोएडा-गुरुग्राम में कैसा रहेगा मौसम?

फरवरी के महीने में दिल्ली के मौसम में आई गर्मी मार्च में ठंड में बदलती नजर आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली और ठंडी हो सकती है. यानी होली के समय दिल्ली में ठंड रह सकती है. हालांकि, तामपान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना है. इसके बावजूद हवा में ठंडक बरकरार रह सकती है. इसके पीछे की वजहपश्चिमी हिमालय क्षेत्र में मंगलवार से सक्रिय होने वाला पश्चिमी विक्षोभ है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में फिर से बर्फबारी होने के आसार नजर आ रहे हैं. हालांकि, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है. बर्फबारी की वजह से पहाड़ी राज्यों में सर्दी बढ़ेगी और तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. आने वाले दिनों के इसके जारी रहने से तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है. इस बर्फबारी का असर दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भी देखने को मिलेगा.

दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में ठंडी हवाएं चल सकती है.दिल्ली में आज यानी मंगलवार को सुबह से ही मौसम साफ है और धूप खिली हुई है. हालांकि, शनिवार को हुई बारिश के बाद से ही सुबह और शाम के समय मौसम ठंडा बना हुआ है. इस वजह से दिल्ली के तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. बारिश की वजह से यहां हवाओं में नमी महसूस की जा रही है. दिल्ली में आज सुबह का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

अगले 7 दिनों के मौसम का अनुमान!

मंगलवार 5 मार्च को दिल्ली का मौसम – न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आंशिक बादल रहेंगें.

बुधवार 6 मार्च को दिल्ली का मौसम – न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

गुरुवार 7 मार्च को दिल्ली का मौसम – न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

शुक्रवार 8 मार्च को दिल्ली का मौसम – न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

शनिवार 9 मार्च को दिल्ली का मौसम – न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

रविवार 10 मार्च को दिल्ली का मौसम – न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. बादल छाए रहने का अनुमान है

सोमवार 11 मार्च को दिल्ली का मौसम – न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आंशिक बादल रहेंगें.

नोएडा में कैसा रहेगा मौसम?

नोएडा में आज सुबह से ही अच्छी धूप खिली हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक यहां ठीक – ठाक धूप खिलेगी और मौसम साफ रहेगा. नौएडा में आज सुबह न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से यहां के मौसम में ठंडक बढ़ी है और हवाओं में नमी महसूस की जा रही है.

गुरुग्राम में कैसा रहेगा मौसम?

गुरुग्राम में आज सुबह न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले कुछ दिनों में यहां न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि दर्ज होने की संभावना है. गुरुग्राम में पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा और बारिश होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment