अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, इन 20 शहरों में सरकार को घेरने की तैयारी

Agnipath Scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के खिलाफ कांग्रेस (Congress) दिल्ली के जंतर-मंतर में ‘सत्याग्रह’ (Satyagragh) करते दिखी. वहीं अब पार्टी ने देशभर में प्रेस प्रदर्शन और प्रदर्शन करने का फैसला लिया है. कांग्रेस आज से दो दिन देश के 20 शहरों में संवाददाता सम्मेलन आयोजित करेगी. कांग्रेस का मोदी सरकार को घेरने का ये मेगा प्लान माना जा सकता है. पार्टी आज 20 राजधानियों और बड़े शहरों में राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की फौज को उतारने जा रही है.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की फैज अग्निपथ को युवाओं से विश्वासघात बता मोदी सरकार पर हमला बोलेगी. वहीं, कल पार्टी कार्यकर्ता देशभर में प्रत्येक विधानसभाओं में अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस, अग्निपथ योजना और महीने का आखिरी रविवार को होने वाले प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम को निशाने पर रखते हुए लखनऊ में आज पार्टी के बड़े नेता 20 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में अजय माकन, देहरादून में मानवेंद्र सिंह, जयपुर में दीपेंद्र हुड्डा, चेन्नई में गौरव गोगोई, पटना में कन्हैया कुमार, शिमला में आलोक शर्मा समेत अन्य कई शामिल हैं.

केंद्र सरकार को वापस लेनी होगी अग्निपथ योजना- राहुल गांधी

बता दें, राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के मुद्दे के साथ अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में बीते हफ्ते लगातार प्रदर्शन किया. बीते रविवार और सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया था. ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर अग्निपथ योजना को युवाओं के खिलाफ और देश और सेना के साथ धोखा बताते हुए कहा कि सरकार को इसे वापस लेना ही होगा.

Related posts

Leave a Comment